रमजान के मद्देनजर एसएसपी ने लिया फैसला

बड़े वाहनों का नहीं होगा कुछ स्थानों पर प्रवेश

Meerut. रमजान के मद्देनजर शहर के घने और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में रात 12 बजे तक नो एंट्री लागू रहेगी. वहीं शहर के कुछ हिस्सों में पूरी तरह से नो एंट्री प्रभावी रहेगी. रमजान के दौरान गत वर्षो में हुए सड़क हादसों को ध्यान में रखते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने यह फैसला लिया है. उन्होंने एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिए कि नो एंट्री को लागू किया जाए.

पूर्व में हुए हादसे

रमजान के दौरान देर रात्रि तक लोगों का सड़कों पर आवागमन रहता है तो वहीं बड़ी संख्या में लोग सड़कों के किनारे जमा रहते है. गत वर्षो में गोलाकुआं, भूमिया का पुल, लिसाड़ी गेट आदि क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों से कई लोग जख्मी हो चुके हैं. इसको मद्देनजर रखते हुए एसएसपी ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में रात्रि 12 बजे तक नो एंट्री लागू कर दी है. इस दौरान इन क्षेत्रों में बड़े वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.

यहां होगा प्लान लागू

एसएसपी ने बताया कि भूमिया का पुल, लिसाड़ी गेट, हापुड़ रोड, लालकुर्ती, कोतवाली, घंटाघर आदि मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में भीड़भाड़ को देखते हुए फुलप्रूफ नो एंट्री प्लान लागू किया गया है. बागपत रोड से भूमिया पुल होते हुए हापुड़ रोड क्रॉसिंग तक रात्रि 12 बजे तक नो एंट्री लागू रहेगी तो वहीं घंटाघर, जलीकोठी समेत शहर के सघन इलाकों में पूरी तरह से नो एंट्री प्लान लागू रहेगा. रमजान के दौरान इन क्षेत्रों में आवागमन बढ़ जाता है तो वहीं एसएसपी ने कहा कि अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगातार यहां जाम को नहीं लगने दिया जाएगा.

लिसाड़ी गेट, भूमिया का पुल, गोलाकुंआ, हापुड़ रोड, बच्चा पार्क, घंटाघर, जलीकोठी आदि शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों में रमजान के दिनों में लोगों की आवाजाही बढ़ जाती है. नमाज के लिए लोग घरों से निकलते हैं तो वहीं बाजारों में भी भीड़भाड़ रहती है. ऐसी स्थिति में पुलिस को इन क्षेत्रों में नो एंट्री लागू रखनी चाहिए.

हाजी जैनुर राशीद्दीन, नायब शहर काजी

मुस्लिम बहुल इलाकों में रमजान के दौरान सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ जाती है तो वहीं लोग देर रात्रि तक सड़कों के आसपास मौजूद रहते हैं. भीड़भाड़ को ध्यान में रखते हुए कुछ क्षेत्रों में नो एंट्री को रात्रि 12 तक प्रभावी रखा गया है तो वहीं घंटाघर, जलीकोठी आदि क्षेत्रों में बड़े वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

नितिन तिवारी, एसएसपी, मेरठ