-साकची के सरकार बिल्डिंग स्थित शराब दुकान में 14 नवंबर को हुई थी फाय¨रग

JAMSHEDPUR: साकची थाना क्षेत्र के सरकार बिल्डिंग स्थित योगेंद्र सिंह की शराब दुकान में क्ब् नवंबर को हुई फाय¨रग मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट किया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में साकची के कुंदन सिंह उर्फ बलराम सिंह और आदित्यपुर आरआईटी थाना क्षेत्र निवासी मनीष कुमार उर्फ बिट्टू शामिल हैं। पुलिस ने उनके पास से फाय¨रग में इस्तेमाल देशी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस, फाय¨रग किया गया एक पिलेट और ग्लैमर मोटरसाइकिल बरामद किया है। सोमवार को सिनीयर एसपी अनूप टी मैथ्यू प्रेस कान्फ्रेंस में यह जानकारी दी।

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

एसएसपी ने बताया कि फाय¨रग करने वाले युवकों की पहचान गुप्त सूचना और दुकान के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के जरिए की गई। इसके बाद युवकों की तलाश में पुलिस की टीम जुट गई। पुलिस ने बताया कि फायरिंग मामले के दो आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस कर रही छापामारी

फाय¨रग में शामिल आरोपी पंकज कुमार सिंह की तलाश जारी है। इसे लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है। पंकज कुमार सिंह बिहार मुठभेड़ में मारे गए बिष्टुपुर गरमनाला गिरोह के सरगना साहेब सिंह का रिश्तेदार है। वह सिदगोड़ा थाना क्षेत्र का रहने वाला है और वह मानगो में सुनिल शर्मा उर्फ बुढ़ा हत्याकांड में आरोपित रहा है। एक अन्य आरोपी आदित्यपुर निवासी चंद्रभूषण राय की भी तलाश की जा रहा है। उसकी गतिविधि भी आपराधिक रही है। वह बिष्टुपुर में लूट और आदित्यपुर के आरनआइटी थाना में आ‌र्म्स एक्ट का आरोपी रहा है। अपराधियों की धर पकड़ में डीएसपी अनिमेश नैथानी, सब इंस्पेक्टर राजेश रंजन, शिव बिहारी तिवारी की अहम भूमिका रही।

यह है मामला

एसएसपी ने बताया कि क्फ् नवंबर को गरमनाला से काली पूजा विसर्जन जुलूस निकला। जुलूस में शामिल दो युवकों द्वारा जबरदस्ती शराब लेने और रुपए नहीं देने को लेकर शराब दुकान के स्टाफ से विवाद हुआ था। घटना के बाद अगले दिन शनिवार को दो युवकों ने सुबह नौ बजे शराब दुकान बंद कराने और गोली मारने की धमकी दि थी। उसी दिन दोपहर ढाई बजे चंद्रभूषण राय अपने तीन नकाबपोश सहयोगियों के साथ दो बाइक पर सवार होकर शराब दुकान आया और ्रफायरिंग कर हवा में पिस्टल लहराते हुए भाग निकला।