-पिछले साल के मुकाबले रेन कोट के इस साल बढ़ गए दाम

-बरसात देख दुकानों के बाहर कपड़े हटा लगा दिए रेन कोट

GORAKHPUR: इधर हो रही बरसात ने गोरखपुराइट्स को भीषण गर्मी से राहत दी है। वहीं बरसात के प्रबल आसार देख पब्लिक ने भी रेनकोट खरीदना शुरू कर दिया है। इसके कारण गोलघर, अलीनगर, रेती चौक, असूरन चौराहा, बक्शीपुर, गोरखनाथ और बेतियाहाता समेत अन्य मार्केटों में कलरफुल रेनकोट नजर आने लगे हैं। इस बार गोरखपुराइट्स को रेनकोट के लिए पिछले साल के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। गोलघर स्थित एक शॉपकीपर की मानें तो रेनकोट के रेट में 10 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई है।

बच्चों के लिए कार्टून वाली रेन कोट

शहर की ज्यादातर मार्केट में बरसात के लिए रंग-बिरंगे रेनकोट आ गए हैं। वहीं, कुछ शॉपकीपर बरसात का इंतजार कर रहे थे, इधर हुई बरसात को देख उन्होंने भी रेनकोट मंगा लिया है। मेन मार्केट गोलघर में बच्चों के लिए स्पेशल कलरफुल रेनकोट आया है। साथ ही बच्चों को लुभाने के लिए शॉपकीपर कार्टून वाली रेन कोट भी लाए हैं। जिसे बच्चे आसानी से पहन लेते हैं। मार्केट में खासतौर से बच्चों के लिए 225 से लगाए 600 तक की रंगीन रेनकोट अवेलबल है। इस रेट में बच्चों के हर साइज की रेन कोट बाहर से लोगों को आकर्षित भी कर रही हैं।

यंग्स्टर्स के लिए आर्मी लुक रेनकोट

शॉपकीपर्स ने यंग्सटर्स को लुभाने के लिए भी एक से एक रेन कोट मंगाई है। जिसमे आर्मी लुक की रेन कोट तो हर किसी को भा रही है। लांग के मुकाबले पैंट वाली रेन कोट की डिमांड ज्यादा है। इसलिए मार्केट में लांग रेन कोट कम दिख रही है। वहीं महिलाओं के लिए पिंक कलर से लगाए रेड, यलो और ब्लैक कलर की फैंसी रेन कोट मार्केट में बिक रही है। यंग्सटर्स के लिए 550 से लगाए 2000 रुपए तक की रेन कोट मार्केट में बिक रही है।

दस प्रतिशत बढ़े रेट

शॉपकीपर ने बताया कि दिल्ली, कोलकाता और मुंबई जहां से भी रेनकोट आती थी। वहां भी कीमत 100-300 रुपए तक बढ़ गई है। इस कारण इस बार रेनकोट के रेट बढ़ गए हैं।

कोट-

इस बार स्टाइलिश रेनकोट आया है। ज्यादातर बच्चे और यंग्सटर्स कलरफुल और कार्टून वाले रेन कोट की डिमांड करते हैं। इसलिए पूरा इंतजाम किया गया है।

विवेक सर्राफ, शॉपकीपर

इस बार रेनकोट 10 प्रतिशत तक मंहगी हो गई है। महिलाओं और बच्चों के लिए ढेरों कलरफुल रेंज दुकान पर मौजूद है। और ऑर्डर भी की है।

फैजुल्लाह, शॉपकीपर

250 से लगाए 2000 रुपए तक की रेनकोट शॉप पर है। इस बार जो रेन कोट 200 में लाते थे उसका रेट अब 300 रुपए तक पहुंच गया है।

गुड्डू, शॉपकीपर