कानपुर। पहले ही दिन 42.30 करोड़ कमाई के साथ ओपनिंग करके सलमान खान, कैटरीना कैफ, दिशा पटानी और सुनील ग्रोवर स्टारर फिल्म 'भारत' ने संकेत दे लिए थे कि वो बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचाने जा रही है। उसी का नतीजा है कि फिल्म रिलीज का चौथा दिन अभी आधा ही बीता था कि मूवी ने  100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। इसके साथ ही ये सलमान की 14 वीं फिल्म बन गई है जो 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। ट्रेड एनेलिस्ट तरण आर्दश ने अपने ट्वीट में इन फिल्मों की कमाई के ब्रेकअप बताया है।

See Also



मूवी के कमाल से खुश हैं सलमान
भारत बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग के चलते सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली मूवी बन गई है। ट्रेड एक्सपट्र्स को लग रहा था कि ईद के दिन क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंडिया और साउथ अफ्रीका का मैच होने के चलते इसकी कमाई पर असर पड़ सकता है पर इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सबसे ऊपर निकल गया। मूवी को मिली इस बंपर शुरुआत से खुश भाईजान ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मेरी तरफ से सभी को बिग थैंक यू। आप सबने मुझे मेरे करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग दी है, जिससे मैं काफी खुश हूं। हालांकि, मुझे इस बात का ज्यादा गर्व है कि जब मूवी के दौरान नेशनल एंथम बजता है तो हर कोई थिएटर में खड़ा हो गया। अपने देश का इससे बड़ा सम्मान और कुछ नहीं हो सकता है। जय हिंद।

ये भी रिकॉर्ड बने
अब तक के आंकड़ों के हिसाब से 'भारत' करीब छह रिकॉर्ड बना चुकी है। इनमें से हांलाकि कुछ का जिक्र ऊपर आ चुका है पर चलिए यहां पर क्रम से उनके बारे में जून बेते हैं।
1- ये सलमान की सबसे बड़ी ओपनर है।
2- ये 2019 की बॉलीवुड की भी सबसे बड़ी ओपनर है।
3- ये बॉलीवुड की अब तक की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर है।
4- ये 2019 की वर्ल्ड वाइड दूसरी सबसे बड़ी ओपनर है।
5- ये दुनिया की चौथी सबसे बड़ी ओपनर है।
6- भारत ने 24 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड एडवांस बुकिंग भी दर्ज की और इस तरह ये इंडिया में बेस्ट एडवांस बुकिंग करने वाली छटी फिल्म बन गई है।


मिले हैं अच्छे रिव्यु
क्रिटिक्स ने भी माना है कि सलमान खान ने 'भारत' में 60 साल की उम्र तक के पांच अलग-अलग लुक बेहतरीन ढंग से कैरी किए हैं। इनमें से 20वें साल के गैटअप में तो वाकई वे यंग और बहुत अधिक दुबले पतले दिखाई दे रहे हैं। अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी, 'भारत' 2014 की दक्षिण कोरियाई फिल्म 'ओड टू माय फादर' का ऑफिशियल अडेप्शन है। फिल्म में सलमान ने 'सुल्तान' और 'टाइगर ज़िंदा है' के बाद तीसरी बार ज़फ़र के साथ का किया है। इसे अतुल अग्निहोत्री, भूषण कुमार और कृष्ण कुमार ने प्रोड्यूस किया है। भारत के बाद सलमान जल्दी ही प्रभु देवा की 'दबंग 3' और संजय लीला भंसाली की 'इंशाल्लाह' में दिखाई देंगे।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk