कॉमर्स में 403 अंक लाकर स्टेट में दसवीं रैंक हासिल की

PATNA: समीर ने बिहार बोर्ड के इंटर कॉमर्स में प्लस टू में भ्00 अंक में ब्0फ् अंक लाकर स्टेट में दसवीं रैंक हासिल की है। नालंदा जिले के सामान्य किसान संजय कुमार एवं आंगनबाड़ी सेविका सुनीता सिन्हा का बेटा समीर का सपना है कि वह चार्टर अकाउंटेंट बने। सीए बनकर परिवार की इकोनॉमक स्थिति को सुधारे। समीर ने बताया कि मम्मी-पापा का सपना है कि मैं अच्छी नौकरी करूं और छोटी बहन सिमरन डॉक्टर बने। इसके लिए हमदोनों को लगातार गांव से बाहर रखकर पढ़ाई-लिखाई करने का मौका दिया। खेती से भाई-बहनों की पढ़ाई-लिखाई का खर्च पूरा नहीं हो पा रहा था। खर्च को पूरा करने के लिए मां ने आंगनबाड़ी में सेविका का काम करना स्वीकार कर लिया।

लगातार मेहनत कर रहा हूं

मेरा सपना है कि सीए बनूं। इसके लिए लगातार मेहनत कर रहा हूं। वर्तमान में सीपीटी कर रहा हूं। इंटर में भी मैंने बहुत मेहनत की है। विश्वास था कि टॉप फाइव में रहूं। बिजनेस स्टडीज एवं लैंग्वेज पेपर में मा‌र्क्स अच्छा नहीं आया।

फसल नुकसान होने पर परेशानी

समीर ने बताया कि किसान परिवार से होने के कारण कई बार पैसे के लिए परेशानी का भी सामना करना पड़ा। उसने बताया कि हमारे यहां सब्जी की खेती ज्यादा होती है। मौसम से फसल नुकसान या बाजार में सही रेट नहीं मिलने पर घर में आर्थिक परेशानी होती रही है।

समीर

रैंक-क्0, ब्0फ् नंबर

सपना-चार्टर अकाउंटेंट बनना

पापा-संजय कुमार

मां-सुनीता सिन्हा

कॉलेज- कॉलेज ऑफ कामर्स

दसवीं-अद्वैत मिशन पटना

मूल निवासी- नालंदा जिले के महाबिगहा

पिता-किसान

मां-आंगनबाड़ी सेविका

फैमिली मेंबर्स- मां-पापा, बड़ी सिस्टर श्वेता छोटी, सिस्टर सिमरन