नई दिल्ली (आईएएनएस)। सैमसंग ने सोमवार को अपने नए गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट को इन-बॉक्स एस पेन, इमर्सिव डिस्प्ले और यूनी-बॉडी मेटल डिजाइन के साथ 27,999 रुपये (वाई-फाई संस्करण) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया। टैबलेट का एलटीई संस्करण 31,999 रुपये में उपलब्ध होगा। यह डिवाइस 17 जून को रिटेल स्टोर्स, सैमसंग ओपेरा हाउस, सैमसंग.कॉम और प्रमुख ऑनलाइन पोर्टल्स पर बिक्री के लिए जाएगी। ग्राहक गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट को 16 जून तक सैमसंग डॉट कॉम पर चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स और ऑनलाइन ऑनलाइन पोर्टल पर बुक कर सकते हैं।

ऑफर का लाभ उठा सकते हैं

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कस्टमर्स 2,999 रुपये में या तो गैलेक्सी बड + (11,900 रुपये) की कीमत पर या केवल 2,500 रुपये में गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट बुक कवर (4999 रुपये की कीमत) पर रिडीम करने के रोमांचक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। सैमसंग बिजनेस के निदेशक आदित्य बब्बर ने एक बयान में कहा, "हम अपने उपभोक्ताओं को हमेशा कुछ नया देने में विश्वास करते हैं और गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट के साथ, हमारे कस्टमर्स विशेष रूप से स्टूडेंट्स को वो फीर्चस मिलेंगे जो पहले कभी नहीं देखे गए।"

एस पेन को किया गया खास तरह से डिजाइन

नई एस पेन में एक एर्गोनोमिक डिज़ाइन है जो इसे पारंपरिक पेन के रूप में उपयोग करने के लिए व्यावहारिक और आरामदायक बनाता है। केवल 7.03 ग्राम वजनी, एस पेन हल्का और आसानी से उपयोग किया जाने वाला है। टैबलेट में एक विस्तृत और इमर्सिव डिस्प्ले है, जिसमें 10.4-इंच की स्क्रीन हैं। टैबलेट को पावर देने वाला एक ऑक्टा-कोर चिपसेट है और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ 4 जीबी रैम को पैक किया गया है।

यह हैं स्पेसिफिकेशंस

यह टैबलेट डुअल स्पीकर के साथ उपलब्ध है, जिसमें AKG द्वारा संचालित साउंड होता है। यह Dolby Atmos 3D सराउंड साउंड एक्सपीरियंस के साथ आता है। सैमसंग गैलेक्सी टैब S6 लाइट में ऑटो फोकस के साथ सिंगल 8MP का रियर कैमरा और वीडियो कॉलिंग के लिए 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह 7040mAh की बैटरी लगी है। 13-घंटे तक का वीडियो प्लेबैक का दावा करता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0 और जीपीएस सपोर्ट सिस्टम है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Technology News inextlive from Technology News Desk