- हरकोर्टियंस को 'छप्पर फाड़ के' ऑफर

- एचबीटीयू में अब तक 202 स्टूडें्टस को नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों ने दिए जॉब ऑफर लेटर

- सैमसंग ने कैंपस प्लेसमेंट में 22 स्टूडेंट को दिया 10 लाख रुपए पर एनम का जॉब ऑफर

KANPUR: हरकोर्टियंस को कैंपस प्लेसमेंट जबरदस्त पैकैज ऑफर हुए हैं। कई नेशनल और मल्टीनेशनल कंपनियों ने टेक्नोक्रेट्स पर दिल खोलकर धनवर्षा की है। सैमसंग ने एचबीटीयू के 22 मेरीटोरियस स्टूडेंट्स को 9 से लेकर 10.5 लाख पर एनम की जॉब ऑफर की है। सैमसंग रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट में जॉब पाने वाले स्टूडेंट्स को साढ़े दस लाख रुपए और सैमसंग बंगलुरू में कंपनी ने 9 लाख रुपए पर एनम का ऑफर दिया है। यह पहला अवसर है जब एचबीटीयू के स्टूडेंट्स को इतना शानदार पैकेज मिल रहा है।

202 स्टूडेंट्स का कैंपस सेलेक्शन

एचबीटीयू की ट्रेनिंग एंड कैंपस प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ। अनिता यादव ने बताया कि एचबीटीयू में 13 टेक्निकल ब्रांच में स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं। फाइनल इयर के करीब 373 स्टूडेंट्स ने कैंपस प्लेसमेंट के लिए यूनिवर्सिटी के कैंपस प्लेसमेंट में रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें कि करीब 202 स्टूडेंट्स को नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों ने जॉब ऑफर लेटर दिया है। सबसे ज्यादा 22 स्टूडेंट्स को रिलायंस से जॉब ऑफर लेटर मिला है। इन स्टूडेंटस को रिलायंस ने करीब साढ़े सात लाख रुपए पर एनम का पैकेज दिया है। करीब 54 परसेंट से ज्यादा स्टूडेंट्स को कैंपस प्लेसमेंट मिल चुका है।

कैंपस सेलेक्शन पर नजर

कंपनी नेम पैकेज स्टूडेंट

ऊबर 37 लाख 1

ओलम इंटरनेशनल 22 लाख 3

गो जेक 20 लाख 1

एग्जान मोबिल 10.72 लाख 3

सैमसंग आरएनडी 10.50 लाख 12

सैमसंग बंगलूरू 9 लाख 10

ए लैब 8.35 लाख 2

मारुति सुजुकी 8 लाख 9

रिलायंस 7.50 लाख 22

टाटा मोटर्स 6.27 लाख 3

टीसीएस 3.5 लाख 14

--------------------------------

373 स्टूडेंट्स ने प्लेसमेंट के लिए कराया रजिस्ट्रेशन

54 परसेंट के करीब स्टूडेंट को जॉब ऑफर लेटर मिले

22 स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा रिलायंस से ऑफर लेटर

37 लाख पर एनम का सबसे बड़ा पैकेज ऊबर ने दिया

20 से ज्यादा स्टूडेंट्स को 10 लाख से बड़ा पैकेज

वर्जन

ट्रेनिंग एण्ड कैंपस प्लेसमेंट का इन्फ्रास्ट्रक्चर एक साल में और बेहतर हो जाएगा। नेक्स्ट इयर कैंपस में में ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सेंटर बनकर तैयार हो जाएगा। इस बार स्टूडेंट्स को अच्छा पैकेज मिला है। मेरा प्रयास होगा कि सभी स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर लेटर मिल जाए। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रो। एनबी सिंह, वाइस चांसलर एचबीटीयू