लास वेगास (आईएएनएस)। कंपनी के मोबाइल बिजनेस प्रमुख ने कहा कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने पिछले साल लगभग 4 लाख गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन बेचे और साथ ही पहले की मीडिया रिपोर्टों से इनकार किया कि एक मिलियन फोल्डेबल हैंडसेट बेची गईं। सैमसंग के आईटी और मोबाइल कम्‍यूनिकेशन डिवीजन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कोह डोंग-जिन ने यहां उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2020 में कहा, 'हमने 400,000-500,000 गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन बेचे हैं।' कोह की टिप्पणी से सैमसंग की पहले की उन खबरों का खंडन होता है, जिसमें कहा गया था कि 2019 में 1 मिलियन गैलेक्सी फोल्ड बेचे गए।

दो हजार डालॅर की कीमत पर उतारा गया था गैलेक्सी फोल्ड

दिसंबर में, सैमसंग स्ट्रैटेजी एंड इनोवेशन सेंटर का नेतृत्व करने वाले सैमसंग के एक कार्यकारी अधिकारी सोहन यंग-क्वॉन ने कहा था कि कंपनी ने 1 मिलियन गैलेक्सी फोल्ड बेचे हैं लेकिन कंपनी ने इस आंकड़े से इंकार करते हुए कहा कि हो सकता है कि सोहन को 2019 के लिए कंपनी के शुरुआती बिक्री लक्ष्य के साथ नंबर गड़बड़ हो गया हो। गैलेक्सी फोल्ड, जिसमें 7.3 इंच की स्क्रीन है जिसे यूजर्स एक किताब की तरह क्षैतिज रूप से मोड़ सकते हैं, आधिकारिक तौर पर सितंबर में बिक्री के लिए दो हजार डालॅर की कीमत पर उतारा गया था।

ज्यादा बिक्री का था अनुमान

विश्लेषकों ने अनुमान लगाया था कि सैमसंग लगभग 400,000-500,000 फोल्डेबल फोन बेचेगा। इसके अलावा, कोह ने कहा कि वह सीईएस 2020 के दौरान सैमसंग के नए 'क्लैमशेल' फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश करेंगे। दुनिया के सबसे बड़े टेक एक्सपो के उद्घाटन के दिन, कोह दक्षिण कोरियाई मोबाइल कैरियर्स के प्रमुखों को सैमसंग के प्रोडक्ट्स के बारे में समझाते हुए नजर आए- इनमें एसके टेलीकॉम के सीईओ पार्क जंग-हो और एलजी यूप्लस के सीईओ हा ह्यून-हुवेई थे। सैमसंग का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, जिसका डिस्‍प्‍ले 6.7 इंच और फोल्ड होने पर यह लगभग चौकोर बन सकता है अगले महीने लांच होने की उम्‍मीद है।

Posted By: Mukul Kumar

Business News inextlive from Business News Desk

inext-banner
inext-banner