सानिया मिर्जा और रूस की उनकी जोड़ीदार इलेना वेसनिना ने महिला युगल में चेक गणराज्य की इवा बिरेनरोवा और इटली की अल्बर्टा ब्रियांती पर पर 7....5, 7....5 से संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

सानिया और वेसनिना की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने 16 में से 13 ब्रेक प्वाइंट बचाए. अगले दौर में उनका मुकाबला आस्ट्रेलिया की जर्मिला गाजदोसोवा और अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स से होगा.

पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में जोड़ी बनाकर खेल रहे महेश भूपति और रोहन बोपन्ना भी पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. इस चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने आस्ट्रेलिया के कार्सटन बाल और फिलीपीन्स के ट्रीट कोनराड हुए की जोड़ी को 6....2, 6....2 से हराया. उनका अगला मुकाबला स्काट लिपस्की और राजीव राम की 13वीं वरीय अमेरिकी जोड़ी से होगा.

लिएंडर पेस के लिए भी आज का दिन अच्छा रहा. उन्होंने मिश्रित युगल में वेसनिना के साथ मिलकर रूस की अनस्तेसिया पावलिचेनकोवा और बेलारूस के मैक्स मिर्नई को सीधे सेटों में 6....2, 7....5 से हराया. उनका अगला मुकाबला नादिया पेत्रोवा और मार्सेलो मेलो तथा सु वी सीह तथा मार्सिन मैटकोवस्की के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

inextlive from News Desk