- शहर के वार्ड नंबर 15 स्थित हजियापुर में जगह-जगह लगे हैं कूड़े के ढेर

- नगर आयुक्त का ने रमजान से पहले सफाई के दिए थे आदेश

बरेली : शहर का वार्ड नंबर 15 के अंतर्गत आने वाला मोहल्ला हजियापुर में लोग भीषण गंदगी के बीच रहने को मजबूर हैं, यहां अधिकांश आबादी मुस्लिम है. ऐसे में रोजदारों को गंदगी और कूड़े के ढेर से होकर नमाज अता करने के लिए जाना होगा. क्षेत्रीय लोगों ने कई बार गंदगी की शिकायत नगर आयुक्त से की लेकिन उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई.

जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर

मोहल्ले में प्रवेश करते ही आपको भले ही कोई आकर्षक वस्तु नजर न आए लेकिन जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर आसानी से नजर आ जाएंगे. जमा कूड़े की बदबू की वजह से क्षेत्रवासियों का सांस लेना दूभर है.

नगर आयुक्त का आदेश हवा-हवाई

थर्सडे को नगर आयुक्त ने रमजान से पूर्व ही शहर के समस्त वार्डो की सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने का आदेश जारी किया था, जिससे रोजेदारों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो. लेकिन हजियापुर में कई दिनों से भीषण गंदगी व्याप्त है. जिस कारण नगर आयुक्त का यह आदेश भी हवा-हवाई ही नजर आ रहा है.

3000 से ज्यादा मुस्लिम आबादी

वार्ड 15 की पूर्ण आबादी 5000 के करीब है. इसमें से करीब 3000 हजार आबादी मुस्लिम है. अगर जल्द गंदगी से लोगों को निदान नहीं मिलता है तो वार्ड के लोगों को गंभीर बीमारियों हो सकती हैं. साथ ही संक्रमण फैलने का खतरा भी बना हुआ है.

पेयजल संकट से भी जूझेंगे लोग

वार्ड के कुछ हिस्से में अभी पानी की पाइप लाइन नहीं बिछी है. ऐसे में लोग निजी संसाधनों पर ही निर्भर हैं. हालांकि पिछली बोर्ड बैठक में भी पार्षद ने पाइप लाइन के मुद्दे को प्रमुखता से बैठक में उठाया था लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है.

पार्षद की बात

वार्ड में भीषण गंदगी है, जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं. कई बार पत्र देकर नगर आयुक्त से समस्या दूर करने को कहा है लेकिन कोई निदान नहीं हुआ.

रहीश अब्बासी.

लोगों की बात

रमजान की शुरुआत में एक या दो दिन शेष हैं. नमाज पढ़ने को घर से निकलेंगे तो गंदगी से होकर गुजरना पड़ेगा.

हाफिज शाकिर

नगर निगम पूरी तरह से मनमानी पर उतारु है. न तो सफाई कर्मचारी आता है न ही कूड़ा उठाने वाली गाड़ी. ऐसे तो मोहल्ले में कूड़े का अंबार लग जाएगा.

जाकिर मंसूरी

वर्जन

मामला मेरे संज्ञान में है, क्षेत्रीय पार्षद ने पत्र दिया था, टीम को आदेशित कर दिया गया है. जल्द वार्ड की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करा दी जाएगी.

सैमुअल पॉल एन, नगर आयुक्त.