RANCHI : सरकुलर रोड स्थित वीमेंस कालेज प्रांगण में शनिवार को मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की गई। सुबह से ही कालेज कैंपस में चहल-पहल थी। इसके बाद स्टूडेंट्स ने सामूहिक रूप से मां की पूजा की। पूजा के बाद वहां मौजूद लोगों के बीच प्रसाद वितरण किया गया। प्रसाद वितरण करने के बाद कालेज में डांस कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने जमकर मस्ती की। जूनियर्स-सीनियर्स सभी स्टूडेंट्स एक साथ पूजा के बाद मस्ती के मूड में काफी देर तक झूमते रहे। शाम को कालेज में आरती के बाद स्टूडेंट्स अपने घरों को लौट गए।

मां के जयकारे से गूंजा रिम्स कैंपस

रिम्स कैंपस स्थित बास्केट बॉल कोर्ट में शनिवार को मां सरस्वती की आराधना की गई। शुक्रवार से ही रिम्स के स्टूडेंट्स पूजा की तैयारियों में लगे हुए थे। शनिवार सुबह रिम्स के स्टूडेंट्स और डॉक्टर्स ने एक साथ पूजा में भाग लिया। इस दौरान जूनियर-सीनियर स्टूडेंट्स के अलावा डॉक्टर्स ने भी उन्हें सपोर्ट किया। कुछ स्टूडेंट्स सेल्फी लेने में बिजी थे तो कुछ मस्ती के मूड में नजर आए। पूजा के बाद प्रसाद पाने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। दूर-दूर से लोग वहां की सजावट देखने आ रहे थे। मां की भव्य प्रतिमा देखने लायक थी। रिम्स का स्पो‌र्ट्स ग्राउंड लाइट से जगमगा रहा था।

बीआइटीयंस ने भी की मां की आराधना

मेसरा स्थित बीआइटी में धूमधाम से मां सरस्वती की पूजा की गई। वसंत ऋतु में मनाया जाने वाला यह त्योहार विद्या की देवी मां सरस्वती की आराधना का पर्व है। पूजा के दौरान मां की प्रतिमा के सामने स्टूडेंट्स हाथ जोड़े खड़े देखे गए। दिनभर स्टूडेंट्स ने लोगों को प्रसाद बांटा और रात तक मस्ती करते रहे। इस दौरान बीआइटी के टीचर्स ने भी स्टूडेंट्स के साथ पूजा में सहयोग किया और देर रात तक कार्यक्रम का स्टूडेंट्स ने आनंद लिया।