PATNA

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम पॉल्यूशन पर वार का कारवां आगे बढ़ चला है। पटना के यूथ से लेकर स्कूली बच्चे तक इस अभियान के समर्थन में लोगों को लगातार जागरूक कर रहे हैं। पटनाइट्स भी अब पॉल्यूशन कंट्रोल को लेकर अपना कर्तव्य समझने लगे हैं और क्लीन एंड ग्रीन पटना के लिए प्रयास में लग गए हैं। कई यूथ ने सोशल साइट, व्हाट्सएप पर संदेश देते हुए पटना की हवा को शुद्ध बनाने और हरियाली को बढ़ाने के लिए सभी को अवेयर करने की बात कही।

लक्ष्मी, रूबी ने किया अवेयर

मुहिम के समर्थन में रविवार को प्रेमचंद रंगशाला के सामने ओ वुमनिया संस्था के कलाकारों ने पटनाइट्स को अवेयर किया। रूबी खातून, लक्ष्मी राजपूत, उत्तम कुमार, शांति इस्सर, रवि कुमार, अभिषेक आनंद और स्नेह सहित कई कलाकारों ने अपनी कला के माध्यम से कचरा न जलाने की अपील की। कलाकारों ने गाते हुए कहा- बचाइए अपना जीवन, कचरा नहीं जलाइए। इन यूथ कलाकारों ने पटना को ग्रीन बनाने और पॉल्यूशन कंट्रोल के लिए लोगों को अवेयर करने की शपथ भी ली।

- हम सुधरेंगे, सब सुधरेगा

आज पटना में पॉल्यूशन को लेकर जो हालत हो गई है, वह काफी गंभीर है। पटना को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए हमारा कर्तव्य बनता है कि आगे आएं और समाज को अवेयर करें। पहले हम सुधरेंगे तभी तो प्रदेश और देश सुधरेगा।

- रूबी खातून

पटना देश के सबसे पॉल्यूटेड शहरों में शामिल हो गया है। ये दाग मिटाने के लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा। शहर को साफ और हरा-भरा करने के लिए सभी को ही पहल करनी होगी। सिर्फ सरकार कितना करेगी।

लक्ष्मी राजपूत