JAMSHEDPUR: समाज व देश में महिलाओं के स्वावलंबन की दिशा में किए जा रहे प्रयास एक सुखद व रचनात्मक संकेत है. देश के प्रधानमंत्री ने महिलाओं की आर्थिक उन्नति सुदृढ करने के लिए कई योजनाएं लागू की है. खेलकूद सहित अन्य क्षेत्रों में महिलाएं विशिष्ट उपलब्धियां हासिल कर रही है. यह बात जिले के उप विकास आयुक्त बी माहेश्वरी ने कही. अग्रवाल समाज फॉउंडेशन की महिला इकाई द्वारा आयोजित तीन दिवसीय सावन मेले में वे बतौर मुख्य अतिथि लोगों को संबोधित कर रहे थे. बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में सावन मेला 16 जुलाई तक सुबह दस से रात नौ बजे तक चलेगा.

उदघाटन समारोह में आयकर अधिकारी अंजलि लकड़ा, उद्यमी अरुण बांकरेवाल, अनिल अग्रवाल, गिरधारी लाल देबुका और श्रवण मित्तल ने भी अपने विचार रखे. समारोह का संचालन अंकिता लोधा ने किया. जबकि स्वागत भाषण बिंदिया गढ़वाल ने और धन्यवाद ज्ञापन लता खिरवाल ने दिया. मेले में पश्चिम बंगाल, ओडि़सा और झारखंड की महिलाओं ने स्टॉल्स लगाए हैं. उद् घाटन समारोह में मालीराम गढ़वाल, पीयूष गोयल, श्रवण देबुका, पुरुषोत्तमदास भौतिका, आलोक लोधा, ममता अग्रवाल, सीमा अग्रवाल, रजनी अग्रवाल, सुनीता अग्रवाल, मधु अग्रवाल, नेहा सोंथालिया, अनिता, स्वाति, बबिता पुरिया, कंचन खिरवाल आदि उपस्थित थे.

मधु को मिला पांच चांदी का सिक्का

मेले में एक दिन में पांच हजार की खरीदारी करने पर एक चांदी का सिक्का उपहार देने की योजना के तहत रविवार को मधु बांकरेवाल को पांच सिक्के उपहार स्वरूप मिला. जबकि सुजाता अग्रवाल को चार चांदी के सिक्के मिले. इसके साथ ही 19 अन्य खरीदारों को एक एक चांदी का सिक्का मिला.