- इंफार्मेशन ब्रोशर में ऑल इंडिया रैंक जारी करने की तारीख सात जुलाई

- सेंट्रल शीट एलोकेशन बोर्ड ने एक जुलाई तय की थी तारीख

patna@inext.co.in

PATNA: जेईई-मेंस की ऑल इंडिया मेरिट के आधार पर एनआईटी, ट्रिपल आईटी व अन्य सेंट्रल व गवर्नमेंट फंडेड तकनीकी संस्थानों में दाखिले की काउंसलिंग का शिड्यूल अभी डिसाइड नहीं हो पाया है. इससे पहले सेंट्रल शीट एलोकेशन बोर्ड ने काउंसलिंग का अनुमानित शिड्यूल दिया था, जिसके आधार पर एक जुलाई से काउंसलिंग शुरू होनी थी. हालांकि यह काउंसलिंग भी सीबीएसई की ओर से जारी होने वाली मेंस की ऑल इंडिया रैंक के आधार पर होनी थी. अब बोर्ड ने वेबसाइट से शिड्यूल व फ्लो चार्ट हटा दिया है. ऑल इंडिया रैंक जारी होने के बाद ही शिड्यूल जारी करने की घोषणा की गई है. उधर, मेंस की वेबसाइट पर दिए गए इंफार्मेशन ब्रोशर में ऑल इंडिया रैंक जारी करने की तारीख सात जुलाई दे रखी है. रैंक जारी करने की तारीख देने के बाद भी बोर्ड अभी भी काउंसलिंग का एक निश्चित शिड्यूल जारी नहीं कर पाया है.

ऐसे तय होती है कॉमन मेरिट लिस्ट

सीबीएसई की ओर से आयोजित जेईई मेंस परीक्षा के म्0 प्रतिशत व बोर्ड के ब्0 प्रतिशत अंकों की वेटेज की गणना करके सभी स्टूडेंट्स की कॉमन मेरिट लिस्ट जारी होती है.

कितने संस्थानों में मिलेगा दाखिला

मेंस की मेरिट के आधार पर देश के फ्0 नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी के क्फ् व क्म् सेंट्रल व गवर्नमेंट फंडेड तकनीकी संस्थानों में दाखिला मिलेगा.