- गुडंबा के छुइयापुरवा चौराहे की घटना

- बड़ी बहन की साइकिल से स्कूल जा रही थी छात्राएं

- आरोपी वैन चालक अरेस्ट, घायल छात्राएं हॉस्पिटल में एडमिट

LUCKNOW: गुडंबा एरिया में बुधवार सुबह बेकाबू स्कूल वैन ने साइकिल सवार तीन छात्राओं को टक्कर मार दी। जिससे वे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गई। वैन लेकर भाग रहे ड्राइवर को राहगीरों ने दबोच लिया और जमकर पिटाई के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने घायल छात्राओं के परिजनों को हादसे की सूचना दी और उन्हें करीब स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया।

एक ही साइकिल से जा रही थी स्कूल

जानकीपुरम के गुडि़यन पुरवा निवासी राजेश पाल एक प्राइवेट स्कूल में काम करते हैं। राजेश के मुताबिक, उनकी बड़ी बेटी माया (17) विकासनग स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में क्लास 12 की छात्रा है। जबकि छोटी बेटियां वंशिका (8) व अन्नू (6) सहारा एस्टेट स्थित एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती हैं। माया रोज अपनी दोनों छोटी बहनों को साइकिल में बिठाकर पहले उनके स्कूल छोड़ती है और फिर अपने स्कूल जाती है। बुधवार सुबह तीनों बहनें एक ही साइकिल पर सवार होकर स्कूल जाने के लिये घर से निकलीं।

राहगीरों ने ड्राइवर को दबोचा

इसी दौरान जब वे तीनों छुइयापुरवा चौराहे के करीब पहुंची तभी पीछे से तेजरफ्तार में आ रही स्कूल वैन (यूपी32ईएन/4705) ने उनकी साइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे तीनों बहनें सड़क पर जा गिरीं। इस हादसे में माया के सिर और कमर व अन्नू के सिर में चोटें आई। जबकि, अंशिका के पैर में फ्रैक्चर हो गया। हादसे को देख उधर से गुजर रहे राहगीर भागकर वहां पहुंचे और वैन के ड्राइवर गुडंबा निवासी अशफाक को दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी ड्राइवर अशफाक को कस्टडी में ले लिया। वहीं, घायल छात्राओं को इलाज के लिये करीब के प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। इंस्पेक्टर गुडंबा हृषिकेश यादव ने बताया कि छात्राओं के पिता राजेश की तहरीर पर आरोपी ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया गया है।