29 वीकेएस 11-

- एसडीएम चकराता ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण

- लापरवाह कर्मियों की कार्यप्रणाली में नहीं आ रहा सुधार

SAHIYA : पिछले दो दिनों से जौनसार बावर परगने के सरकारी दफ्तरों के निरीक्षण पर निकले एसडीएम चकराता अशोक कुमार पांडेय ने स्वास्थ्य व शैक्षणिक संस्थानों का निरीक्षण किया। दोनों ही महत्वपूर्ण संस्थानों में जिम्मेदार नदारद मिले, जिनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति जिलाधिकारी से की गई है।

प्रिंसिपल भी मिले नदारद

जौनसार बावर के सरकारी दफ्तरों, शैक्षणिक संस्थानों व अस्पतालों की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आ रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों के निरीक्षणों के दौरान खामियां मिलने व अधिकारियों द्वारा लापरवाह कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बावजूद यहां तैनात कर्मियों की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आ रहा है। थर्सडे को एसडीएम अशोक कुमार पांडेय ने परगने के शैक्षणिक संस्थानों व स्वास्थ्य संस्थानों का निरीक्षण किया। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज साहिया के निरीक्षण के दौरान विद्यालय में संपत्ति रजिस्टर नहीं मिला। जबकि जूनियर हाई स्कूल कोरूवा में एसडीएम को प्रधानाध्यापक सहित एक शिक्षिका नदारद मिली।

डॉक्टर भी नहीं मिले मौके पर

खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में बीईओ सहित प्रशासनिक अधिकारी नदारद मिले। दोनों ही अधिकारियों के कार्यालय से बाहर होने की कोई लिखित सूचना मौजूद नहीं थी। शिक्षण संस्थानों के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे एसडीएम उस समय हैरान रह गए जब सीएचसी चकराता में तैनात तीन चिकित्सकों में एक भी ड्यूटी पर मौजूद नहीं मिला। दुर्गम क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही को लेकर एसडीएम ने सख्त नाराजगी जताई व सभी नदारद कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति जिलाधिकारी से की है। एसडीएम श्री पांडेय ने कहा कि ड्यूटी के प्रति लापरवाह कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।