- तहसील सभागार में एसडीएम ईशा दुहन ने स्कूल संचालकों की बैठक में दिए विभिन्न निर्देश

-मानक के अनुसार करें ट्रांस्पोर्ट की व्यवस्था

<- तहसील सभागार में एसडीएम ईशा दुहन ने स्कूल संचालकों की बैठक में दिए विभिन्न निर्देश

-मानक के अनुसार करें ट्रांस्पोर्ट की व्यवस्था

Sardhana :Sardhana : दौलतपुर के कैंब्रिज स्कूल बस हादसे के बाद शुक्रवार को एसडीएम ईशा दुहन ने स्कूल संचालकों के साथ बैठक की। जिसमें स्कूल संचालकों को मानक के अनुसार ही ट्रांसपोर्ट व्यवस्था करने के सख्त निर्देश दिए गए। बैठक में एसडीएम ईशा दुहन ने कहा कि परिवहन आयुक्त लखनऊ के आदेश के अनुपालन में निजी स्कूल बसों पर स्पीड गर्वनर व स्पीड कंट्रोल यंत्र लगे होने चाहिए।

संस्था के नाम हो वाहन रजिस्ट्रेशन

वाहन का शैक्षणिक संस्था के नाम से पंजीकृत होना आवश्यक है तथा जिन स्कूलों में निजी ऑपरेटरों द्वारा बस सेवा दी जा रही है उन ऑपरेटरों को स्कूल मानक के अनुसार पंजीकरण कराना जरूरी होगा। स्कूल बसों के आगे व पीछे साफ व स्पष्ट अक्षरों में स्कूल बस, स्कूल का नाम, नंबर अंकित होना चाहिए तथा स्कूल बसों में प्राइवेट सवारी नहीं बैठाई जाएगी।

चालकी की होनी चाहिए ड्रैस

स्कूल बस के चालक व परिचालक की ड्रेस होनी चाहिए तथा स्कूल बस का रंग गोल्डन यलो विंथ ब्लू लाईनिंग होना चाहिए। इसी तरह स्कूल बस में जाने वाले बच्चों की सूची नाम व पता तथा उनका ब्लड ग्रुप तथा चालक के अलावा एक सहायक भी बस में होना चाहिए। वहीं स्कूल बस के रूप में प्रयोग हो रहे वाहन की आयु क्भ् वर्ष से ऊपर नहीं होनी चाहिए। बैठक में एसडीएम ईशा दुहन ने सभी स्कूल संचालकों व उनके प्रतिनिधियों को सुरक्षा के लिए बताए गए मानकों का पालन करने के निर्देश दिए। मानकों का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में एबीएसए दीपक कुमार, एआरटीओ लालाराम आदि उपस्थित रहे।