आज जारी हो सकता है पंचायत मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्यक्रम

फीरोजाबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्यक्रम आज घोषित हो सकता है. इसके पहले ही शासन ने बड़े स्तर पर पीसीएस अफसरों की प्रोन्नति के साथ तबादला कर दिया है. जिले के भी दो एसडीएम को प्रोन्नति मिली है.

अगले कुछ महीनों में पंचायत चुनाव होने वाले हैं. जिले में 64 नई ग्राम पंचायतें बढ़ने के साथ ही ग्राम, क्षेत्र और जिला पंचायत के वार्डों का परिसीमन हो गया है. अब मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य होना बाकी है. इसके लिए बीएलओ घर घर जाकर नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, काटने एवं संशोधित करने का काम करेंगे. पुनीरक्षण कार्यक्रम रविवार को घोषित होने की संभावना है. इसके बाद जिलाधिकारी से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक के उन सभी अधिकारियों के तबादलों पर रोक लग जाएगी, जो किसी भी तरह से पुनरीक्षण कार्य से जुड़ें होंगे.

इसी संभावना को ध्यान में रखते हुए शासन ने रुकी हुई प्रोन्नति की प्रक्रिया पहले ही पूरी कर ली. वहीं प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले भी कर दिए. इसका असर शनिवार को जिले में भी दिखाई दिया. शासन ने एसडीएम विजय कुमार को प्रोन्नत कर सिटी मजिस्ट्रेट बना दिया है. उन्हें इस पद पर मथुरा भेजा गया है. वहीं एसडीएम शिकोहाबाद रवींद्र कुमार को भी प्रोन्नत कर सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है. उन्हें जिले में ही तैनाती दी गई है. वहीं एसडीएम टूंडला श्रीराम यादव का तबादला झांसी किया गया है.

एडीएम ने बताया कि शासन ने जिले में दो एसडीएम भेजे हैं. इनमें से एक चंद्रभान सिंह कासगंज से और दूसरे पंकज कुमार वर्मा अलीगढ़ से आएंगे.