- मेरठ में गूगल पर नगमा को देखने वालों की संख्या 100 फीसदी बढ़ी

- कांग्रेस उम्मीदवार बनने के बाद भारत में 95 फीसदी तक बढ़ा ग्राफ

Meerut : जैसे-जैसे तीसरे चरण का चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से नगमा का क्रेज बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। खासकर युवाओं में बढ़ती लोकप्रियता बढ़ती देख विपक्षी प्रत्याशियों की नींदें खराब हो रही हैं। अरे भाई ये बात हम नहीं बल्की गूगल ट्रेंड कह रहा है। गूगल ट्रेंड के आंकड़े बता रहे हैं कि पिछले एक हफ्ते में गूगल पर नगमा को देखने वालों की संख्या में क्00 फीसदी तक इजाफा हुआ है।

गूगल ट्रेंड का हवाला

गूगल ट्रेंड के हवाले से एक ताजा खबर ये है कि नगमा बड़ी तेजी से मेरठ में लोकप्रियता के ग्राफ को छू रही हैं। एक बॉलीवुड सेलीब्रेटी होने के नाते भी हर कोई उनके बारे में जानने का इच्छा रख रहा है। इसलिए पिछले एक हफ्ते के ट्रेंड में उन्होंने मेरठ में क्00 फीसदी के ग्राफ को छू लिया है। जबकि पूरे भारत की बात करें ये ये ग्राफ 9भ् फीसदी तक पहुंच गया है। ट्रेंड पंडितों की मानें तो आने वाले समय में ये ग्राफ और भी ऊपर जा सकता है।

इन तारीखों से हुई शुरुआत

इसकी शुरुआत क्फ् मार्च से हुई। ये वो ही दिन है जिस दिन मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से दयानंद गुप्ता का टिकट काटकर नगमा को दे दिया गया था। उस दिन मेरठ में नगमा को गूगल सर्च करने वालों में 9फ् फीसदी लोगों की बढ़ोत्तरी हुई थी। जबकि ऑल ओवर इंडिया में म्0 फीसदी वृद्धि के साथ लोगों ने नगमा को गूगल पर सर्च किया। अगले दिन क्ब् मार्च को मेरठ में ये ग्राफ बढ़कर क्00 फीसदी तक पहुंच गया। जबकि ऑल ओवर इंडिया में इस ग्राफ ने फ्7 फीसदी की लंबी छलांग लगाते हुए 97 फीसदी पहुंचा। क्भ् मार्च को भी यही सिलसिला चला जो अभी तक जारी है।

जो दिखता वो बिकता है

ट्रेंड पंडितों की मानें तो बॉलीवुड सितारों को देखने के लिए वैसे भी लोगों के मन जानने की काफी उत्सुकता रहती है। ऐसे में जब कोई बॉलीवुड कलाकर राजनीति के मैदान में उतरता है तो उनके बारे में जानने की इच्छा और भी अधिक बलवती हो जाती है। वैसे भी नगमा की पर्सनल लाइफ काफी दिलचस्प रही है।

तो ये देख रहे हैं लोग

नगमा बॉलीवुड की काफी ग्लैमरस हीरोइन में से एक रही हैं। साथ ही उनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज है कि उन्होंने सबसे अधिक भारतीय भाषाओं और बोलियों की फिल्मों में काम किया है। जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा उनकी इमेज और उनकी पर्सनल लाइफ को जानने के लिए उन्हें गूगल सर्च किया जा रहा है। उसके बाद उन की मूवीज के बारे पता लगाने के लिए भी नगमा को सर्च करने सिलसिला जारी है। अक्षय कुमार और संजय दत्त जैसे सुपरस्टार्स के साथ करने वाली नगमा की मेरठ में फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ रही है।

यूथ में सबसे ज्यादा क्रेज

नगमा को गूगल सर्च करने में वालों में 9भ् फीसदी लोगों में यूथ हैं। उसके बाद ब्0 से ऊपर वालों की है। करीब ब्भ् साल के सुनील पाल कहना है कि नगमा जबसे कैंडीडेट घोषित हुई हैं। मैं सुहाग फिल्म का गाना 'गोरे-गोरे मुखड़े पर काला-काला चश्मा' सुन रहा हूं। ये गाना काफी लोकप्रिय हुआ था। सुनील इसी गाने पर नहीं रुकते हैं। आगे बताते हैं कि उनका एक गाना काफी फेमस हुआ था 'बारिश का बहाना है थोड़ा देर लगेगी'। वहीं ख्0 वर्षीय विनीत राणा की मानें तो उनकी रील तो नहीं लेकिन रियल लाइफ के बारे में जानने के लिए जरूर गूगल सर्च किया है। काफी इंट्रस्टिंग स्टोरी है। खासकर उनका बर्थ डे।