-सचिव यूपी बोर्ड ने सभी जिलों के डीआईओएस से मांगी 19 मार्च तक भौतिक सत्यापन की ऑनलाइन रिपोर्ट

ALLAHABAD: सबकुछ ठीक रहा तो यूपी बोर्ड के नए स्कूलों की मान्यता जल्द ही होगी। आगामी 26 मार्च से मान्यता समिति की बैठक शुरू होने वाली है। यह देखते हुए सचिव यूपी बोर्ड ने सभी जिलों के डीआईओएस को अलर्ट किया है। कहा है कि सभी डीआईओएस अपने जिलों में मान्यता के लिए स्कूलों की फाइलों की जांच अविलंब पूरी करते हुए भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट बोर्ड को 19 मार्च तक ऑनलाइन भेजना सुनिश्चित करें। ताकि मान्यता समिति की मीटिंग प्रॉपर वे में हो सके और समिति स्कूलों की मान्यता का निर्णय ले सके।

क्षेत्रीय कार्यालयों को दी गई जानकारी

डीआईओएस को भेजे गए निर्देश में सचिव ने कहा है कि नए स्कूलों की मान्यता को लेकर सत्यापन रिपोर्ट मिलने के बाद ही समिति की मीटिंग शुरू होगी। मीटिंग को लेकर बोर्ड की तरफ से तिथियों का निर्धारण किया जा चुका है। निर्धारित तिथियों के बारे में सभी जिलों के डीआईओएस और बोर्ड के पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों को जानकारी दे दी गई है। सख्त हिदायत दी है कि भौतिक सत्यापन के दौरान निर्धारित मानकों का खयाल रखा जाय। मानक को पूरा न करने वाले स्कूलों की फाइल किसी भी सूरत में आगे न बढ़ाई जाय।

यह हैं डेट्स

26 मार्च से

इलाहाबाद और मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय की मीटिंग।

27 मार्च से

क्षेत्रीय कार्यालय बरेली और वाराणसी की मीटिंग।

28 मार्च को

हाल में बने क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर की मीटिंग।

मान्यता समिति की मीटिंग के लिए तिथियां निर्धारित की जा चुकी हैं। इस बात की सूचना सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को दे दी गई है।

-नीना श्रीवास्तव

सचिव, यूपी बोर्ड