महाशिवरात्रि पर कड़ी चौकसी के बीच मंदिर में किया जाएगा जलाभिषेक

कंट्रोल रूम से रखी जाएगी कड़ी नजर, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगा पुलिस फोर्स और आर्मी

श्रद्धालुओं के लिए बैरिकेडिंग की रहेगी व्यवस्था, सादे कपड़ों में तैनात होंगी महिला पुलिसकर्मी

Meerut। 21 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व के मद्देनजर औघड़नाथ मंदिर समिति ने भी तैयारियां करनी शुरू कर दी है। एडीएम सिटी, एसपी सिटी समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारियों ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस दौरान मंदिर में बैरीकेडिंग और फोर्स तैनात करने पर चर्चा हुई। एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि मंदिर में एक कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा, जो पल-पल की अपडेट जुटाने के साथ ही मंदिर के हर कोने की निगरानी करेगा। किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जाएगी। मीटिंग में सेना के अधिकारी भी मौजूद रहें।

जलाभिषेक की तैयारियां

एडीएम सिटी ने बताया कि मीटिंग में महाशिवरात्रि पर्व पर औघड़नाथ मंदिर में जलाभिषेक कराने के लिए तैयारियों पर चर्चा की गई। श्रद्धालुओं की भीड़ को संभालने के लिए मंदिर के अंदर और बाहर बैरीकेडिंग कराई जाएगी। पूरे मंदिर परिसर और मंदिर के आसपास सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे, जिनका कंट्रोल रूम मंदिर में ही बनाया जाएगा। मंदिर की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए ड्रोन को भी उड़ाया जाएगा। किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। मंदिर की सुरक्षा के मद्देनजर आर्मी को भी तैनात किया जाएगा।

सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी

एडीएम सिटी ने बताया कि शिवरात्रि पर मंदिर की सुरक्षा चाक-चौबंद रहेगी। मीटिंग में ये भी तय हुआ कि सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। महिला कांस्टेबल भी सादे कपड़ों में तैनात रहेंगी। मंदिर समिति के सभी पदाधिकारी, सदस्य और स्टाफ के लोगों को मंदिर परिसर में एंट्री के लिए आई कार्ड जारी किया जाएगा।

ये रहे मौजूद

मीटिंग में एडीएम सिटी अजय तिवारी, एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, सेना पुलिस के कमांडेंट संजय तोमर एवं मंदिर समिति के अध्यक्ष महेश बंसल समस्त अधिकारी मौजूद रहे।