- आई नेक्स्ट की खबर प्रकाशित होने के बाद जागी पुलिस

- ट्रेनों से निकलकर बाहर जाने वाले और अंदर आने वाले हर पैसेंजर के सामान की चेकिंग की

<- आई नेक्स्ट की खबर प्रकाशित होने के बाद जागी पुलिस

- ट्रेनों से निकलकर बाहर जाने वाले और अंदर आने वाले हर पैसेंजर के सामान की चेकिंग की

Meerutmeerut@inext.co.in

Meerut : गणतंत्र दिवस के मौके पर देश में आ रहे अमेरिकन राष्ट्रपति बराक ओबामा दिल्ली आ रहे हैं। आतंकी हमले की रिपोर्ट आने के चलते देश के सभी रेलवे स्टेशनों को हाई अलर्ट पर डाल दिया है। इसी के मद्देनजर शुक्रवार शाम पुलिस ने मेरठ के सिटी स्टेशन पर पैसेंजर्स की चेकिंग की। उनका सामान खुलवाया। वहीं ट्रेनों में बैठे पैसेंजर्स और ट्रेनों में रखे सामान को बड़ी ही बारीकी से चेक किया गया।

आई नेक्स्ट ने जताया था खतरा

आई नेक्स्ट ने अपने शुक्रवार के अंक में 'बम ले जाओ या बंदूक, नहीं कोई रोकने वाला' नाम से प्रकाशित की थी। जिसमें साफ कहा गया था कि सिटी रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट होने के बाद कोई सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है। कहीं भी कोई आजा सकता है। जबकि मेरठ सिटी से देश के प्रमुख स्थानों के साथ सीधी कनेक्टीविटी हैं। ऐसे में कोई चेकिंग न होना काफी बड़ी खतरे की घंटी है।

हुई चेकिंग, की पूछताछ

खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस महकमें ने तुरंत एक्शन लेते हुए शाम को एसपी सिटी के नेतृत्व में सिटी रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया गया। कई लोगों के बैग चेक किए गए। संदिग्ध लग रहे लोगों से बात की गई वो उनके बारे में पूछा गया। जिसके बाद छोड़ दिया गया। पुलिस अधिकारियों की मानें तो अब इस तरह की चेकिंग हर रोज होगी। लोगों से उनके बारे में और मेरठ में आने के मकसद के बारे में पूछा जाएगा।

हमने सिटी स्टेशन पर कई लोगों से बातचीत करने के साथ उनके सामान की चेकिंग भी की। वैसे तो ऐसा कोई संदिग्ध नहीं लगा जिसे हिरासत में लिया जाए। अब ख्म् जनवरी तक चेकिंग का दौर चलता रहेगा।

- ओमप्रकाश, एसपी सिटी