इलाहाबाद जंक्शन, प्रयाग, छिवकी और रामबाग स्टेशन पर पांच-पांच स्पेशल कमांडो की तैनाती

माघ मेला के दौरान यात्रियों की सुरक्षा करेंगे जीआरपी के दो हजार जवान

ajeet.singh@inext.co.in

ALLAHABAD: एक सप्ताह बाद शुरू होने जा रहे माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा पुलिस के स्पेशल ट्रेंड कमांडो करेंगे। स्पेशली रेलवे स्टेशनों पर नजर रखने के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। शहर की सरहद में आने वाले चार स्टेशनो पर पांच-पांच की संख्या में इन्हें तैनात किया जाएगा। इन्हें सपोर्ट देने के लिए जीआरपी के दो हजार जवान तैनात किए जाएंगे। ये आसपास के जिलों के स्टेशनों पर नजर रखेंगे। आधा दर्जन से अधिक नई चौकियां बनाई गई हैं।

हर परिस्थिति से निबटने को तैयार

संगम की रेती पर एक महीने तक आबाद रहने वाले अस्थायी शहर में बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा होता है। स्पेशली चार स्नान पर्वो पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले मेले को साफ्ट टारगेट बनाने में कामयाब न हो जाएं, इसके लिए सुरक्षा की विशेष तैयारियां की जा रही हैं। एसपी रेलवे पीके मिश्रा ने बताया कि शार्प शूटर कमांडो हर परिस्थिति से निबटने में समक्ष होंगे। ये वही कमांडो होंगे जिन्होंने मुम्बई में ताज पर हमले के दौरान आतंकियों का सामना किया था।

यहां अतिरिक्त बल की तैनाती

इलाहाबाद जंक्शन

प्रयाग

छिवकी

विंध्याचल

मंडुवाडिह

फतेहपुर

सिराथू

खागा

कानुपर

वाराणसी

यहां जीआरपी की चौकी

झूंसी

दारागंज

फाफामऊ

मऊआइमा

छिवकी

भरवारी

मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए रेलवे स्टेशनों पर शार्प शूटर कमांडो की तैनाती की जाएगी। ये हर परिस्थिति को फेस करने में समक्ष हैं। दो हजार जीआरपी कर्मियों को तैनात किया गया है। बीबीडीएस, एलआईयू के लोगों को भी लगाए गया है।

-पीके मिश्रा,

एसपी रेलवे