मुंबई (पीटीआई)। लगातार चौथे दिन 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 533.15 अंक या 0.88 प्रतिशत तेजी के साथ 61,150.04 अंक के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ। कारोबार के दौरान दिन में सेंसेक्स 61,218.19 अंक के उच्च स्तर को छू गया था। इसी तरह एनएसई निफ्टी भी 156.60 अंक या 0.87 प्रतिशत उछल कर 18,212.35 अंक के स्तर पर पहुंच गया।

सेंसेक्स पैक में टीसीएस टाॅप लूजर

सेंसेक्स चार्ट में शामिल एमएंडएम, भारती एयरटेल, आरआईएल, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और टाटा स्टील के शेयर जबरदस्त खरीद की वजह से लाभ के साथ हरे निशान में बंद हुए। इनके शेयरों में 4.68 प्रतिशत तक का उछाल आया। वहीं दूसरी ओर टीसीएस, टाइटन, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, विप्रो और नेस्ले इंडिया नुकसान के साथ लाल निशान में बंद हुए।

शेयर बाजार में शाॅर्ट टर्म के दौरान तेज की उम्मीद

बाजार विश्लेषकों का कहना है कि शाॅर्ट टर्म में शेयर बाजार में तेजी दिख रही हैं। तीन आईटी कंपनियों के शानदार तिमाही नतीजों से इंडेक्स में उछाल रहा। प्रमुख बैंकों के नतीजे शनिवार से आने शुरू होंगे। उम्मीद है कि ये नतीजे भी बेहतर होंगे। प्रावधानों में कमी और ब्याज मार्जिन में बढ़ोतरी से भी बाजार को सपोर्ट मिलेगा।

एफआईआई ने खरीदे 111.91 करोड़ रुपये के शेयर

अमेरिकी शेयर बाजारों की तेजी के साथ एशिया में ज्यादातर शेयर बाजारों में कारोबार तेजी के साथ बंद हुए। मुद्रा बाजार में अमेरिकी डाॅलर की तुलना में रुपया एक पैसा मजबूत होकर बंद हुआ। एक डाॅलर की कीमत 73.93 रुपये रही। एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 111.91 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

Business News inextlive from Business News Desk