मुंबई (पीटीआई)। मुनाफावसूली के बाद 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 85.26 अंक या 0.14 प्रतिशत उछल कर 61,235.30 अंक के स्तर पर पहुंच कर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी भी 45.45 अंक या 0.25 प्रतिशत तेजी के साथ 18,257.80 अंक के स्तर पर पहुंच गया।

विप्रो सेंसेक्स पैक में टाॅप लूजर

सेंसेक्स पैक में शामिल टाटा स्टील टाॅप गेनर रहा। इसके शेयर में 6 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल देखने को मिला। इसके अलावा सेंसेक्स पैक में शामिल सनफार्मा, एलएंडटी, एमएंडएम, पावरग्रिड, बजाज फिनसर्व, टीसीएस और इन्फोसिस तेजी के साथ बंद हुए। वहीं दूसरी ओर विप्रो, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक और एचसीएल टेक बिकवाली के दबाव में नुकसान के साथ बंद हुए।

कच्चा तेल 84.62 डाॅलर प्रति बैरल

एशिया में शंघाई, टोक्यो और सियोल के शेयर बाजारों में कारोबार नुकसान के साथ बंद हुए। वहीं हांगकांग के शेयर बाजारों में कारोबारी सौदे लाभ के साथ खत्म हुए। यूरोपीय शेयर बाजारों में मिड सेशन सौदे निगेटिव नोट के साथ किए गए। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का सौदा 0.06 प्रतिशत तेजी के साथ 84.62 डाॅलर प्रति बैरल के भाव पर किया गया। एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) बुधवार को 1,001.57 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

एशियाई बाजार लाल निशान में बंद

आनंद राठी शेयर एंड स्टाॅक ब्रोकर्स में इक्विटी रिसर्च हेड नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि दोपहर में कारोबार एक सीमित दायरे मेंं हरे निशान के साथ हुआ। भारतीय शेयर बाजार सपाट खुले। हालांकि निगेटिव एशियाई ट्रेंड के बावजूद बाजार में मामूली तेजी रही। महंगाई बढ़ने की वजह से एशियाई बाजारों में गिरावट रही। दिसंबर में अमेरिकी और चीनी बाजारों में कर्ज में गिरावट की आशंका है।

Business News inextlive from Business News Desk