- काफी देर तक डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल परिसर में जमीन पर लेटी रही महिला

- पुलिस केस का हवाला देकर वार्ड स्टाफ ने निकाला बाहर, परिजनों ने किया हंगामा

बरेली : हेल्थ डिपार्टमेंट किस प्रकार मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहा है इसका खुलासा संडे को हो गया। यहां सैटरडे को चाकू के हमले में गंभीर घायल महिला को इमरजेंसी वार्ड के स्टाफ ने पुलिस केस का हवाला देकर वार्ड से बाहर निकाल दिया। हैरत की बात तो यह थी कि महिला की हालत इतनी गंभीर थी कि वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थी जिस दौरान उसे बाहर निकाला, वह इमरजेंसी के बाहर ही कुछ दूरी तक चलकर परिसर में ही लेट गई। इसकी भनक जैसे ही उसके परिवार को लगी तो उन्होने हंगामा करना शुरू कर दिया। मामले की भनक जब अफसरों की लगी तो महिला को दोबारा ऑपरेशन थियेटर रूम के ऊपर बने वार्ड में शिफ्ट किया।

यह है मामला

बारादरी का रहने वाला युवक प्राइवेट जॉब करता है। वह कामकाज के सिलसिले में बाहर गया था। फ्राईडे देर रात पड़ोसी शाहिद उसके घर में घुस आया। फिर आरोपी उसकी पत्नी से रेप की कोशिश करने लगा। विरोध करने पर शाहिद ने उसकी पत्‍‌नी की गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया। आरोप है कि जख्मी हालत में उसकी पत्‍‌नी बाहर दौड़ी। तब आरोपी ने हाथ पकड़कर उसके पेट पर चाकू से कई वार कर किए। पति ने महिला को सैटरडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया था।

महिला को प्राइमरी ट्रीटमेंट दिया गया था, उसकी हालत में सुधार हुआ तो जाने की बात कही थी। मामले की जांच पुलिस कर रही है। मेडिकल कराने के लिए भी पुलिस नही आई। फिलहाल, महिला को भर्ती कर लिया गया है।

डॉ। टीएस आर्या, एडीएसआईसी