नोट- स्मार्ट मूव का लोगो लगा लें

पुरानी सैटेलाइट बस स्टैंड की फोटो लगा सकते हैं

-पांच एकड़ में बनाया जाएगा बस स्टैंड, जगह-जगह लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

पैसेंजर्स के लिए बनाया एसी वेटिंग हॉल, शॉपिंग की भी मिलेगी सुविधा

बरेली: रोडवेज बस यात्रियों के लिए अच्छी न्यूज है। सैटेलाइट बस स्टैंड जल्द ही नए लुक में नजर आएगा। एयर कंडीशंड बस स्टैंड पर शॉपिंग की फैसेलिटी भी मिलेगी। साथ ही पैसेंजर्स के लिए यहां वेटिंग रूम की सुविधा भी मिलेगी। उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की पहल पर सैटेलाइट बस स्टैंड को भी लखनऊ के आलम बाग बस स्टेशन की तर्ज पर मॉडीफाई किया जाएगा। पीपीपी मॉडल (पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप) के तहत इसे डेवलप किया जाएगा। इसके लिए सैटेलाइट बस स्टैंड पर ही परिवहन निगम ने पांच एकड़ भूमि देने को तैयार हो गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो सकता है।

कॅमर्शियल कांप्लेक्स और मॉल

बस स्टैंड के साथ ही यहां कामर्शियल कॉम्पलेक्स भी बनाया जाएगा, जिसमें कैंटीन के अलावा कई तरह की शॉप्स भी होंगी। हाइटेक बस स्टैंड पर मॉल बनाने की भी योजना है, जिससे बरेली के साथ ही बाहर से आने वाले पैसेंजर्स भी यहां शॉपिंग कर सकेंगे।

अंडर ग्राउंड होगी पार्किंग

पीपीपी मॉडल बनने वाले इस बस स्टैंड के प्रस्ताव में पैसेंजर्स के वाहनों के लिए अंडर ग्राउंड पार्किंग भी बनाई जाएगी, जिससे उन्हें अपने वाहन पार्क करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

सुरक्षा भी होगी मजबूत

बस स्टैंड पर यात्रियों की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए बस स्टैंड पर कई दर्जन सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। ताकि स्टैंड पर होने वाली हर गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

वर्कशाप भी होगा हाईटेक

सैटेलाइट बस स्टैंड के पीछे बनी रोडवेज की वर्कशॉप में भी कई बदलाव किए जाएंगे। बसों की मेंटीनेंस और साफ सफाई के लिए यहां आधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी।

वातानुकूलित होगा बस स्टेशन

नया बस स्टैंड पूरी तरह से वातानुकूलित होगा। इससे पैसेंजर्स को गर्मी के मौसम में खासी राहत मिलेगी। अभी बस स्टैंड पर गर्मी के कारण पैसेंजर्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ये भी होंगी सुविधाएं

-बुकिंग काउंटर

-रेस्ट रूम

-मोबाइल चार्जिग

- सुलभ कॉम्पलेक्स

-कैंटीन

-आरओ सिस्टम

-डिस्प्ले बोर्ड

तोड़ी जाएंगी बिल्डिंगें

बस अड्डे को नए सिरे से बनाने की योजना है। यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही इस दिशा में काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए सैटेलाइट पर बने बस अड्डे और अन्य बिल्डिंगों को तोड़ा जाएगा।

अभी ये हैं दिक्कतें

-पार्किंग की सुविधा नहीं

-वेटिंग रूम नहीं

-इंक्वायरी की सही व्यवस्था नहीं

-गंदे रहते हैं टॉयलेट

-डिसप्ले बोर्ड नहीं

वर्जन

पीपीपी मॉडल से बरेली में भी बस स्टैंड बनाया जाना है। इसके लिए सैटेलाइट बस स्टैंड पर पांच एकड़ जगह तय की गई है। बस स्टैंड को नए सिरे से डेवलप करने के लिए फर्म का चयन मुख्यालय से होगा। एसके बनर्जी आरएम, बरेली रीजन