-सीएमपी क्लास रिप्रजेंटेटिव के लिए सिर्फ एक पद पर हुई वोटिंग, देर शाम घोषित हुआ रिजल्ट

-ईश्वर शरण में डॉक्यूमेंट्स कंप्लीट न होने के चलते मैदान में उतरे दोनों प्रत्याशियों का पर्चा खारिज

<-सीएमपी क्लास रिप्रजेंटेटिव के लिए सिर्फ एक पद पर हुई वोटिंग, देर शाम घोषित हुआ रिजल्ट

-ईश्वर शरण में डॉक्यूमेंट्स कंप्लीट न होने के चलते मैदान में उतरे दोनों प्रत्याशियों का पर्चा खारिज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ऐसा लगता है इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का छात्र परिषद चुनाव कोरम पूरा करने तक सिमटकर रह गया है. यूनिवर्सिटी के साथ ही करीब सभी डिग्री कॉलेजों में यही हाल देखने को मिल रहा है. आलम यह है कि क्लास रिप्रजेंटेटिव की पोस्ट पर नॉमिनेशंस ही नहीं हो रहे हैं. जहां नॉमिनेशंस हो भी रहे हैं, वहां अंतिम समय तक प्रत्याशी नाम वापस ले लेते हैं. वहीं कुछ कॉलेजेज में प्रत्याशियों के डॉक्यूमेंट्स वैलिड न होने से उनका पर्चा निरस्त कर दिया जा रहा है. सोमवार को सीएमपी में सिर्फ एक पद के लिए वोटिंग हुई. वहीं ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में दो ही प्रत्याशी मैदान में थे और दोनों का पर्चा निरस्त हो गया.

सीएमपी में दो पदों के लिए वोटिंग

सोमवार को सीएमपी डिग्री कॉलेज में क्लास रिप्रजेंटेटिव पद के लिए वोटिंग हुई. यहां क्लास रिप्रजेंटेटिव के कुल आठ पद थे, जिनमें से सात पर सिर्फ एक ही उम्मीदवार ने नॉमिनेशन किया था. ऐसे में यह सभी निर्विरोध निर्वाचित हो गए. जबकि एमए द्वितीय वर्ष के क्लास रीप्रजेंटेटिव पद के लिए वोटिंग हुई. सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक वोटिंग का समय रखा गया था. इसके बाद दो बजे से मतों की गणना की प्रक्रिया शुरू हुई. शाम को रिजल्ट घोषित कर दिया गया.

करन सिंह परिहार के सिर ताज

इसमें करन सिंह परिहार एमए द्वितीय वर्ष के क्लास री-प्रजेंटेटिव पद पर निर्वाचित घोषित किए गए. सीएमपी डिग्री कॉलेज के चुनाव अधिकारी डॉ. भूपेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त मंत्री और सांस्कृतिक मंत्री के पदों के लिए वोटिंग होगी. वोटिंग प्रक्रिया सुबह दस बजे से शुरू होगी. वोटिंग में सिर्फ निर्वाचित क्लास रीप्रजेंटेटिव अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जबकि अन्य छात्रों के लिए कॉलेज में शैक्षिक कार्य एवं ऑफिस वर्क पोस्टपोंड रहेगा.

---------------

ईश्वर शरण में बचे दो प्रत्याशियों का पर्चा निरस्त

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से संबंद्ध ईश्वर शरण डिग्री कालेज में भी छात्र परिषद चुनाव ख्0क्9 की प्रक्रिया सोमवार को निरस्त हो गई. छात्र परिषद के गठन के लिए सिर्फ दो प्रत्याशियों ने अपनी उम्मीदवारी पेश की थी. यह दोनों छात्र रजनीश पुत्र रामजीत वर्मा बीए प्रथम वर्ष और किरन सिंह पुत्री महेन्द्र सिंह एमए थर्ड ईयर थे. इन लोगों ने आवेदन के दौरान जरूरी डॉक्यूमेंट्स जमा नहीं किए थे. दोनों कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के दौरान डॉक्यूमेंट्स कंप्लीट नहीं पाए गए. इसके बाद चुनाव अधिकारी डॉ. अनुजा सलूजा द्वारा दोनों प्रत्याशियों का पर्चा निरस्त कर दिया गया. इसके साथ ही चुनाव में एक भी प्रत्याशी नहीं होने के चलते छात्र परिषद चुनाव का आगे का प्रॉसेस निरस्त करने की घोषणा कर दी गई.

Posted By: Inextlive