कराची (पीटीआई)। इंग्लैंड दौरे पर जा रहे कुल 29 पाक क्रिकेटरों में अब तक 10 खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसके बावजूद दोनों देशों के बोर्डों ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि यह दौरा फिलहाल जारी रहेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घोषणा की कि तीन खिलाड़ियों को सोमवार रात को COVID-19 पॉजिटिव पाया गया, मंगलवार को इसके अपडेट में कहा गया कि सात और संक्रमित हो गए हैं, जिनमें वरिष्ठ खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज शामिल हैं। अन्य पांच फखर जमान, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान हैं। बता दें इन सभी को 28 जून को तीन टेस्ट और अगस्त में शुरू होने वाले तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए इंग्लैंड के लिए रवाना होना था।

खिलाड़ियों को सेल्फ क्वारंटीन में रहने को कहा गया

इससे पहले सोमवार को शादाब खान, हैदर अली और हारिस रऊफ कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। पीसीबी ने कहा कि जिन क्रिकेटरों की कोविड-19 रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है, उन्हें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। पीसीबी ने एक बयान में कहा, "पीसीबी मेडिकल पैनल पहले से ही इन खिलाड़ियों के संपर्क में है, जिन्हें अपने और अपने परिवार की भलाई के लिए घर पर सेल्फ क्वारंटीन रहने को कहा गया है। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले खिलाड़ी आम जनता के लिए एक चेतावनी है।

25 जून को फिर होगा टेस्ट

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने एक मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह होना बहुत अच्छी स्थिति नहीं है। अगर खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो सकता है तो यह किसी के साथ भी हो सकता है।" उन्होंने कहा कि एक सपोर्ट स्टाफ मेंबर, मालसेर मलंग अली, ने भी COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। खान ने कहा कि खिलाड़ी और अधिकारी अब लाहौर में इकट्ठा होंगे और 25 जून को एक और परीक्षण किया जाएगा और अगले दिन एक संशोधित स्काॅड घोषित किया जाएगा। खान ने कहा, "यह चिंता की बात है लेकिन हमें इस समय नहीं घबराना चाहिए क्योंकि हमारे हाथ में समय है।" उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों और अधिकारियों को इंग्लैंड पहुंचने पर आइसोलेशन में रखा जाएगा।

दौरा तय कार्यक्रम के अनुसार होगा

लगातार दो दिनों में 10 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बावजूद, खान ने कहा कि दौरा फिलहाल जारी है। उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड का दौरा पटरी पर है और यह 28 जून को तय कार्यक्रम के अनुसार होगा। सौभाग्य से, मोहम्मद रिजवान को छोड़कर, सभी टेस्ट टीम के सभ्साी सदस्य नकारात्मक हैं, जिसका अर्थ है कि वे परीक्षण करने और तुरंत अभ्यास शुरू कर सकते हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk