- प्लेटलेट्स काउंट 15 हजार से नीचे पहुंचने पर चढ़ाए जंबो पैक

- मच्छरों के प्रकोप से फैल रहा डेंगू, तेज बुखार संग शरीर में दर्द

आगरा। डेंगू के सात नए मरीज आए हैं। वहीं, एसएन के डेंगू वार्ड में आठ संदिग्ध मरीज भर्ती किए गए हैं। मच्छरों (एडीज एजिप्टी, मच्छर) के प्रकोप से डेंगू फैल रहा है। प्लेटलेट्स काउंट 15 हजार से नीचे पहुंचने और ब्लीडिंग होने पर जंबो पैक चढ़ाए जा रहे हैं।

सभी की हालत में सुधार

एसएन के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में डेंगू के संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। इसमें एत्मादपुर निवासी छह साल के बालक, छीपीटोला निवासी 10 साल के बालक, शाहगंज निवासी तीन साल के मासूम और जगनेर निवासी 16 साल के बालक में डेंगू की पुष्टि हुई है। वहीं, सिकंदरा निवासी 23 साल की महिला, 30 साल निवासी नगला अजीता के युवक और 54 साल के कुर्रा चित्तरपुर निवासी बुजुर्ग में डेंगू पॉजिटिव आया है। उधर, एसएन के मेडिसिन विभाग में बनाए गए डेंगू स्पेशल वार्ड में तेज बुखार और शरीर में दर्द होने पर आठ संदिग्ध मरीज भर्ती किए गए हैं। इन सभी की हालत में सुधार है। प्लेटलेट्स काउंट 15 हजार से नीचे पहुंचने और ब्लीडिंग होने पर जंबो पैक चढ़ाया जा रहा है। सीएमओ डॉ। मुकेश वत्स ने बताया कि एसएन और जिला अस्पताल में डेंगू की निशुल्क जांच और इलाज की व्यवस्था की गई है।

निजी अस्पतालों में बढ़ रहे मरीज, 65 में पुष्टि

एसएन और जिला अस्पताल के साथ ही निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीज भर्ती हो रहे हैं। तमाम मरीजों का इलाज घर पर चल रहा है, इसे रिपोर्ट नहीं किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने 65 मरीजों में ही डेंगू की पुष्टि की है।