-पिछले 48 घंटे के दौरान चार मामले में 7 पुलिसवाले गिरफ्तार, 1 सस्पेंड

PATNA : पुलिसकर्मियों के कारनामों की वजह से 'खाकी' पर एक बार फिर दाग लग गए हैं। इस वजह से पूरा पुलिस महकमे को शर्मिदगी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले 48 घंटे के दौरान चार मामले में सात पुलिसकर्मियों को सलाखों के पीछे भेजा गया तो एक सस्पेंड कर दिया गया। बुधवार को सीबीआई ने रिश्वत लेते हुए दारोगा को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी पुलिसकर्मियों पर छेड़खानी, रिश्वत और अपराधियों से मिलीभगत के आरोप लगे हैं।

केस खत्म करने के मांगा 25 हजार

फतुहा स्टेशन पर पूछताछ कार्यालय में संविदा पर बब्लू उर्फ इकबाल तैनात था, जिसे आरपीएफ दारोगा बलवंत कुमार ने टिकट दलाली के आरोप में 15 दिन पूर्व गिरफ्तार किया था। बब्लू जब जेल से छूटकर आया तो जांच में मुकदमे को खत्म करने के लिए दारोगा बलवंत कुमार से मुलाकात की। शुरुआत में उसने 25 हजार रुपए मांगा। बब्लू ने इस बात की जानकारी सीबीआई टीम को दी। टीम ने अपने स्तर से पड़ताल की और दारोगा को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया। बब्लू घूस की पहली किस्त के रूप में दारोगा को पांच हजार रुपए देने के लिए आरपीएफ पोस्ट पहुंचा तभी सीबीआई की टीम उसे गिरफ्तार कर लिया।

रखवाले उड़ा रहे कानून की धज्जियां

1. छेड़खानी : सीमांचल एक्सप्रेस में यात्रा कर रहीं दो बहनों से छेड़खानी करने के आरोप में पाटलिपुत्र जीआरपी ने एक प्रशिक्षु दारोगा को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार दारोगा बहादुरपुर हाऊसिंग कॉलोनी का रहने वाला रिंकू रंजन शर्मा मुंगेर पुलिस लाइन में पदस्थापित है।

2. रिश्वत : फतुहा आरपीएफ पोस्ट में तैनात दारोगा बलवंत कुमार को बुधवार को सीबीआई टीम ने घूस लेते रंगे हाथ दबोचा। कार्रवाई उस वक्त हुई जब दारोगा टिकट दलाली में जेल गए युवक से मुकदमा खत्म करने के लिए रिश्वत ले रहा था।

3. मिलीभगत : कुख्यात अपराधी विकास सिंह दिल्ली के होटल से पटना पुलिस की टीम को चकमा देते हुए फरार हो गया। विकास के फरार होने के मामले में बिहार पुलिस मुख्यालय ने बड़ा कदम उठाया है। एसएसपी गरिमा मलिक के आदेश पर पटना पुलिस के एक दारोगा समेत 6 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया।

4. चार्जशीट में खेल : रूपसपुर थाना क्षेत्र के रूकनपुरा स्थित एक ज्वेलरी की दुकान में अपराधियों ने दिनदहाड़े लूट की घटना को को अंजाम दिया था। तय समय के अंदर केस के अनुसंधानकर्ता केके यादव ने चार्जशीट दाखिल नहीं किया। उसे भी एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया।