फेसबुक और व्हाट्सएप पर पसंद कराते थे लड़कियां, पुलिस ने किया भंडाफोड़

किराए के मकान में कर रहे थे देह व्यापार, पुलिस ने तीन महिला समेत पांच को किया गिरफ्तार

Meerut. पुलिस ने फेसबुक और व्हाट्सएप पर लड़कियों के फोटो भेजकर देह व्यापार कराने वाले गैंग का भंडाफोड़ कर तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. यही नहीं पुलिस ने मकान में से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है. पुलिस नेटवर्क में शामिल अन्य महिलाओं समेत मकान मालिक को भी तलाश रही है.

क्या है मामला

एंटी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) प्रभारी बृजेश कुमार को काफ दिनों से सूचना मिल रही थी कि गंगानगर ओ पाकेट में किराए का मकान लेकर देह व्यापार चलाया जा रहा है. मुखबिर की सूचना पर एएचटीयू टीम ने छापेमारी की. पुलिस ने यहां से तीन महिलाओं, एक ग्राहक और एक केयरटेकर को गिरफ्तार किया. एक युवती (22) लालकुर्ती की रहने वाली है, जबकि दूसरी 26 वर्षीय युवती परतापुर में रहती है. 30 वर्षीय महिला गंगानगर की रहने वाली है. तीनों ही महिलाएं शादीशुदा हैं. बृजेश कुमार ने बताया कि ओ पाकेट में किराए का मकान लेकर ऑनलाइन धंधा चला रहे थे. ग्राहक इनके नंबर पर कॉल करता था. यह अपने नंबर से व्हाट्सएप और मैसेंजर पर लड़कियों के फोटो भेजकर पसंद कराकर पैसा लेते थे.

पेमेंट भी आनलाइन

व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर फोटो पसंद कराने के बाद आधा घंटे के तीन से पांच हजार रूपये आनलाइन अकाउंट में लिए जाते थे. कई बार महिलाएं दलाल नरेश के माध्यम से पैसे लेती थीं. पुलिस नेटवर्क में शामिल अन्य युवतियों तथा महिलाओं की तलाश कर रही है.

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से ग्राहक जोगेंद्र निवासी वसुधरन बरेली और दलाल नरेश निवासी फलावदा को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है. वहीं पुलिस का कहना है कि इस केस में मकान मालिक की भी तलाश है. उसके खिलाफ भी मुकदमा कायम किया जाएगा. साथ में मकान को सील करने की कार्रवाई भी होगी.

पहले भी हुई कार्रवाई

मेरठ में पहले भी कई बार सेक्स रैकेट पकड़ा जा चुका है. हाल ही में लालकुर्ती में नय्यर पैलेस और सेंट्रल मार्केट में साहिल होटल में सेक्स रैकेट पकड़ा जा चुका है. पुलिस ने इन पर कानूनी शिकंजा भी कसा है. इसके बावजूद शहर में कई जगह धड़ल्ले से देह व्यापार का धंधा चल रहा है.

25 होटल और 10 पॉश कालोनियां चिह्नित

शहर के होटल और पॉश कालोनियों में धड़ल्ले से सेक्स रैकेट चल रहा है. होटलों में जिस्मफरोशी के लिए विदेशी युवतियां भी आती हैं. एएचटीयू को इनपुट मिला है कि शहर और बाईपास पर जितने होटल हैं, वहां पर सेक्स रैकेट बड़े पैमाने पर चल रहा है. इसी के साथ-साथ शहर की दस कालोनियां भी हैं, जहां पर बड़े पैमाने पर अय्याशी हो रही है.

ऐसे चल रहा कारोबार

शहर के होटल और पॉश कालोनी का सिस्टम इतना हाई-फाई हो गया है आप इनके मोबाइल नंबर पर काल करेंगे तो आपसे व्हाटसएप पर हाय का मैसेज भेजने के लिए कहेंगे. जिसके बाद युवतियों के फोटो व्हाट्सएप पर सेंड कर देंगे. किसका कितना रेट है, यह भी व्हाट्सएप पर चेटिंग करके बता देते हैं. इस तरह का धंधा होटल और पॉश कालोनी में चल रहा है.

होटल में घंटे का रेट

एएचटीयू प्रभारी बृजेश कुमार ने बताया कि हमने कुछ होटल और कालोनी चिन्हित किए है, जहां पर इस तरह का कारोबार चल रहा है. इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के पास इनपुट है कि दो से तीन हजार रुपये एक घंटे के होटल में वसूले जाते है. ऐसे ही पॉश कालोनियों में भी सेक्स रेकेट चलाने वाले पैसे वसूलते हैं.

मसाज पार्लर की आड़ में

शहर में मसाज पार्लर के नाम पर खूब अय्याशी हो रही है. मंगल पांडे नगर, शास्त्रीनगर और जागृति समेत कई इलाकों में मसाज पार्लर खुले हुए हैं, जिनकी आड़ में खूब अय्याशी हो रही है. गंगानगर और जागृति विहार में इस तरह के मसाज पार्लर पकड़े भी जा चुके हैं.