- शुक्रवार को कृष्णानगर स्थित घर से हुआ था लापता, शव नाले में फेंका

- दुष्कर्म की आशंका, पुलिस जांच मे जुटी

LUCKNOW: कृष्णानगर एरिया से शुक्रवार शाम अज्ञात हमलावरों ने एक मासूम को बर्थडे के दिन अगवा कर लिया और उसकी हत्या कर अ‌र्द्धनग्न शव बंथरा स्थित नगवा नाले में फेंककर फरार हो गए। सुबह राहगीरों ने शव पड़ा देख इसकी सूचना पुलिस को दी। आशंका जताई जा रही है कि मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया और उसके बाद उसकी हत्या कर शव फेंक दिया गया। परिजनों ने बताया कि मृतक का शुक्रवार को ही बर्थडे था। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

देररात दर्ज कराई थी गुमशुदगी

सीओ कृष्णानगर राजेश यादव ने बताया कि अलीनगर सुनहरा मे पेशे से कारपेंटर वेदप्रकाश शर्मा पत्नी आरती, बेटों विपिन (9), विशाल (7) और बेटी अंशी (5) के साथ रहते थे। वेद के मुताबिक, बेटे विपिन का शुक्रवार को बर्थडे था। लिहाजा उन्होंने मोहल्ले के बच्चों के लिये घर में छोटी सी पार्टी आयोजित की थी। पर, उससे पहले शुक्रवार शाम विपिन अचानक घर के सामने खेलते समय गायब हो गया। उसके गायब होने पर परिजनों ने उसकी तलाश की। कोई सुराग न मिलने पर परिजनों नें कृष्णानगर कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस लापता विपिन की तलाश में जुटी थी। इसी दौरान शनिवार सुबह विपिन के परिजनों को जानकारी मिली कि बंथरा के कटी बगिया स्थित नगवा नाले में एक बच्चे का शव मिला है। जानकारी मिलते ही परिजन वहां पहुंचे और मृतक की शिनाख्त विपिन के रूप में की। शिनाख्त होने पर बंथरा पुलिस ने कृष्णानगर पुलिस को घटना की सूचना दी।

सिर के पिछले हिस्से पर चोट

जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। मृतक विपिन के शरीर में सिर्फ उसकी अंडरवियर मौजूद थी। जबकि, बाकी कपड़े नदारद थे। उसके सिर के पिछले हिस्से पर किसी वजनी वस्तु से चोट के साफ निशान मौजूद थे। खबर पाकर मौके पर कृष्णानगर पुलिस व सीओ कृष्णानगर भी पहुंच गये। शव देख साफ मालूम पड़ रहा था कि उसके संग हत्या से पहले दुष्कर्म किया गया था। सीओ राजेश यादव ने बताया कि विपिन के परिजनों ने किसी पर भी शक नहीं जताया है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस तरह हुई शव की शिनाख्त

मासूम विपिन के लापता होने के बाद परिजन व पुलिस उसकी तलाश में जुटे थे। इसी बीच कृष्णानगर स्थित लाल अस्पताल के हरौनी निवासी कर्मचारी ने वहां के डॉक्टर को बताया कि नगवा नाले में एक मासूम का शव बरामद हुआ है। विपिन के परिजन लाल अस्पताल के डॉक्टर्स व कर्मचारियों को पहले ही उसकी गुमशुदगी की सूचना दे चुके थे। कर्मचारी से जानकारी मिलने पर डॉक्टर ने विपिन के परिजनों को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर परिजन नगवा नाला पहुंचे और शव की शिनाख्त की।