PATNA : राजद के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की रिहाई के विरोध में सोमवार को एक ओर जहां सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, वहीं दूसरी ओर सूबे के मुखिया का पुतला दहन कर जगग-जगह हल्ला बोला गया। इससे इतर हालात को देखते हुए पहले से ही सिवान को हाई अलर्ट पर रखा गया है। क्योंकि सिवान प्रशासन में भी बिहार सरकार को भेजी गई रिपोर्ट में कहा है कि शहाबुद्दीन की रिहाई के बाद सिवान में दहशत का माहौल है।

ख्म् को होगी सुनवाई

मालूम हो कि शहाबुद्दीनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो याचिकाएं दायर की गई हैं। एक चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदाबाबू की ओर से तो दूसरी बिहार सरकार की ओर से। चंदाबाबू की तरफ से शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ दाखिल याचिका का संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। साथ ही मामले की अगली सुनवाई के लिए ख्म् सितंबर की तारीख मुकर्रर की है। वहीं बिहार सरकार ने गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने ध्यान नहीं देते हुए कहा कि पहले नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। फिर आगे की कार्रवाई होगी।

हर फैसला मंजूर

इधर, शहाबुद्दीन ने कहा है कि ये कोर्ट का मामला है। कोर्ट ने ही मुझे जमानत दी है। अब अगर सुप्रीम कोर्ट जमानत रद कर देता है तो मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं। ये मेरे लिए कोई मुददा नहीं है। आखिर क्यों नहीं मैं जेल जाऊंगा। मेरे लिए कानून सर्वोपरि है। और कानून का पालन करने वाला देश का नागरिक हूं ।