गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में होनवाले राजकीय समारोह में शहीद संकल्प शुक्ला की पत्नी प्रिया हो सकती हैं सम्मानित

RANCHI : शहादत की कीमत तो चुकाई नहीं जा सकती है, पर इसका सम्मान तो हो ही सकता है। यही वजह है कि शहीद संकल्प शुक्ला की पत्नी प्रिया 26 जनवरी को नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित होनेवाले राजकीय समारोह में सम्मानित हो सकती हैं। शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल संकल्प के बूटी मोड़ स्थित आवास पर सोमवार को सेना के कई बड़े अधिकारी इसे लेकर चर्चा करते दिखे। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि हर साल गणतंत्र दिवस समारोह में शहीदों के परिजनों को सम्मानित किए जाने की परंपरा रही है। हालांकि, शहीद संकल्प के परिजनों को सम्मान देने पर आधिकारिक फैसला लिया जाना बाकी है।

पहुंचते रहे परिजन और सेना के अधिकारी

शहीद संकल्प शुक्ला के आवास पर सोमवार को भी परिजनों, सेना के अधिकारियों व जवानों के साथ आम लोगों का तांता लगा रहा। दुख की इस बेला में हर कोई शहीद के परिजनों के साथ खड़ा था। पंजाब रेजिमेंट के कुछ ऑफिसर्स भी इस मौके पर पहुंचे और शहीद संकल्प के पिता और पत्नी से बात कर उन्हें हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया।

टीचर्स ने किया याद

सेंट जेवियर्स कॉलेज के टीचर्स भी सोमवार को शहीद संकल्प के आवास पर पहुंचें। उन्होंने उनके परिजनों से मुलाकात कर ढ़ाढस बंधाया। टीचर्स ने कहा कि संकल्प की गिनती कॉलेज के संस्कारी स्टूडेंट्स में होती थी। इस दौरान अड़ोस-पड़ोस से भी लोगों का शहीद के आवास पर लगातार आना-जाना बना रहा।

पिता निभा रहे हैं क्रिया कर्म के संस्कार

रविवार को हरमू मुक्तिधाम में शहीद संकल्प को मुखाग्नि बेटी सारा ने दी थी। अब पिता एसके शुक्ला सारे क्रिया कर्म के रस्म निभा रहे हैं।