नई दिल्ली (एएनआई)। अपने जमाने के मशहूर गेंदबाज शेन वार्न ने सोमवार को ऑल टाइम ऑस्ट्रेलियाई टीम का चुनाव किया। 11 सदस्यीय इस टीम में वार्न ने रिकी पोंटिंग के बजाए एलन बॉर्डर को टीम की कमान सौंपी। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज वार्न ने इंस्टाग्राम पर अपनी लाइनअप का नाम दिया और उन खिलाडिय़ों को अपनी टीम में चुना जिनके साथ उन्होंने खेला था। वॉर्न की इस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट एकादश में मैथ्यू हेडन, माइकल स्लेटर, रिकी पोंटिंग, मार्क वॉ, एलन बॉर्डर (कप्तान), स्टीव वॉ, एडम गिलक्रिस्ट, टिम मे, जेसन गिलेस्पी, ग्लेन मैकग्राथ और ब्रूस रीड का नाम शामिल है।

क्यों नहीं चुना वार्नर को

50 वर्षीय वार्न ने मर्व ह्यूजेस को टीम के 12 वें सदस्य के रूप में नामित किया।वार्न ने मैथ्यू हेडन और माइकल स्लेटर को टीम के सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना। उन्होंने यह भी बताया कि डेविड वार्नर का नाम अपने पक्ष के सदस्य के रूप में क्यों नहीं लिया। वॉर्न ने इंस्टाग्राम लाइव पर टीम का नाम लेते हुए कहा, "मैं केवल उन खिलाडिय़ों को चुन रहा हूं, जिनके साथ मैंने खेला था, इसलिए डेविड वार्नर टीम का हिस्सा नहीं बनने वाले हैं। वह सबसे महान ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।"

View this post on Instagram

Hey guys, hope everyone is staying at home, healthy and is staying safe with loved ones. Over the next week I&यm going to talk cricket and select some of the greatest teams in categories - like greatest Aussie team. Greatest ashes team, greatest IPL team plus the best players I played against and have seen etc etc !!!! All comments are appreciated on what else you would like me to select / talk about ! I&यm going to start at 5:45 Melb time today ! Hope to see you on my IG live ! ❤️

A post shared by Shane Warne (@shanewarne23) on Mar 29, 2020 at 10:47pm PDT

अब एशेज इलेवन का करेंगे खुलासा

मध्य क्रम को नामित करते हुए, वार्न ने रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, मार्क वॉ और एलन बॉर्डर को चुना।स्टीव वॉ के बारे में बात करते हुए, वार्न ने कहा: "स्टीव एक मैच विजेता की तुलना में अधिक मैच बचाने वाले थे"। वार्न ने एडम गिलक्रिस्ट को अपनी तरफ के विकेट-कीपर के रूप में नामित किया। जब गेंदबाजों की बात आई, तो वार्न ने ग्लेन मैकग्राथ, जेसन गिलेस्पी, ब्रूस रीड और टिम मे को शामिल किया। ब्रूस रीड के बारे में बात करते हुए, वार्न ने कहा: "यदि आप ब्रूस के बारे में नहीं जानते हैं, तो मैं आपको बताना चाहूंगा, उनका रयान हैरिस के समान रिकॉर्ड है"। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने यह भी खुलासा किया कि वह मंगलवार को एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान अपनी सबसे बड़ी एशेज इलेवन का खुलसा करेंगे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner