- परेशानी तो हुई, पर चला लिया है गुजारा।

- पीएम से है उम्मीदें इसलिए किया समर्थन।

Meerut- पीएम के नोटबंदी फैसले के बाद मानों जैसे आम लोगों के लिए दो हजार रुपए भी मिलना मुश्किल हो गया हो। एटीएम की लम्बी लाइन में अपने नम्बर की प्रतिक्षा करना और बैंक में जाकर अपने पैसे जमा करना। ये सभी दिक्कतें सभी को हुई। लेकिन इसके बावजूद भी शहर के बुजुर्ग, महिलाएं व यूथ पीएम के समर्थन में है, जाने वाले साल के साथ ही जहां व नोटबंदी के एक्सपीरियंस को बांट रहे हैं। वहीं आने वाले साल में इस फैसले का असर होगा इसकी उम्मीद भी कर रहे हैं।

नया साल लाएगा कुछ खास

जाने वाला साल जहां आमजन के लिए कैश की कमी के चलते दिक्कतों में गुजरा है, वहीं आने वाला साल इस फैसले के साकारात्मक परिणामों के साथ आएगा इसी आशाएं जताई जा रही है। ऐसे में शहर के बुजुर्ग, महिलाएं व यूथ भी पीएम का समर्थन जता रहे है। उनका मानना है कि कोई भी बड़ा व पॉजीटिव बदलाव करने के लिए कुछ परेशानी तो आती ही हैं। लेकिन परेशानी में हमें घबराना नहीं चाहिए बल्कि उसका सामना करना चाहिए। तभी तो हम देश के लिए कुछ कर पाएंगे।

मैनेजमेंट बिगड़ा पर हुई बचत

महिलाओं के अनुसार नोटबंदी के चलते पिछले दिनों उन्हें काफी दिक्कते आई। पैसों की किल्लत होने की वजह से किचन का मैनेजमेंट ही बिगड़ गया, लेकिन दूसरी तरफ उन्होंने बचत करना भी सीखा है। महिलाओं के अनुसार पैसे कम थे इसलिए उन्हें हर खर्च सोच समझकर करना पड़ा। जिससे उनकी बचत भी हुई है।

आई थी दिक्कतें, पर है समर्थन में

नोटबंदी के बाद से घर व अन्य खर्चों का मैनेजमेंट तो थोड़ा बिगड़ा, लेकिन इससे सेविंग भी करनी सीखी है। काफी ऐसे खर्च है जो सोच समझकर किए है।

-दिव्या

मैनें कई खर्च तो किए ही नहीं। जिनकी जरुरत थी, केवल वहीं खर्चे किए हैं। नोटबंदी से दिक्कते तो आई, लेकिन आने वाले समय में इसका फायदा भी होगा।

-अकांक्षा

लाइनों में इतना इंतजार करना रोज थके-मारे घर आना, जाते जाते ये साल नोटबंदी की परेशानी दे गया। लेकिन आने वाला साल देश के हित में नया बदलाव लाएगा, इसकी उम्मीद है।

-धर्मवीर शर्मा,

नोटबंदी से थोड़ी दिक्कते आई हैं। सोच-समझकर ही खर्च करना पड़ा है। लेकिन इसका फायदा होगा इसलिए पीएम के समर्थन में है।

-अमरदत्त

नोटबंदी का फैसला तो बहुत अच्छा है, लेकिन ये फैसला सही समय पर नहीं लिया गया है। नए साल का क्रिसमस का सेलीब्रेशन फीका रहा।

-सोनू

मैं इस फैसले के समर्थन में हूं। हां नोटबंदी के बाद हमें दिक्कते तो बहुत आई थी। कई दिनों तक लाइनों में लगना, अपने ही पैसे मिलने में दिक्कतें आई। लेकिन फिर भी ये देश के हित में फैसला है।

-अंशुल