रोडवेज तक आने की पैसेंजर्स को नहीं पड़ेगी जरूरत, धूप में भी नहीं करना होगा बस का इंतजार

Meerut। रोडवेज यात्रियों को बस के लिए अब बस डिपो तक जाने या घंटों धूप में खडे़ रह कर इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। रोडवेज को अपने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए शहर की कुछ निर्धारित जगहों पर बस शेल्टर बनाने के लिए मुख्यालय स्तर से हरी झंडी मिल गई है। मुख्यालय से जिन रीजन में बस शेल्टर बनाने के निर्देश जारी किए गए हैं, उनमें मेरठ रीजन भी शामिल है। इसके लिए रोडवेज ने शेल्टर की जगह तलाशने का काम शुरू कर दिया है।

मिलेगी बैठने की सुविधा

शहर की जरुरत को देखते हुए करीब 1 दर्जन स्थानों पर यात्री शेल्टर बनाए जाएंगे। इसमें कम से कम 25 यात्रियों के बैठनेकी सुविधा होगी। साथ ही साथ यात्रियों को गर्मी के दौरान पंखे की सुविधा भी मिलेगी।

डग्गेमार बसों पर लगाम का प्रयास

रोडवेज को शहर में जगह-जगह से सवारी उठाने वाली डग्गेमार बसों से आय में नुकसान हो रहा था। निर्देशों के अनुसार यात्री शेल्टर पर केवल रोडवेज बसों को रूकने की अनुमति रहेगी, ऐसे में डग्गेमार बसों से भी निजात मिलने की संभावना है। इन यात्री शेल्टर्स को इस तरह बनाया जाएगा कि इनमें फ्रंट और अन्य दोनों साइड में विज्ञापन डिस्पले किया जाएगा। इसमें परिवहन विभाग के विज्ञापनों समेत प्राइवेट कंपनियों के एडवरटाइजमेंट के जरिए रोडवेज की आय में भी इजाफा होगा।

जगह का होगा चयन

इन यात्री शेल्टर के लिए रोडवेज शहर में अपने फिक्स स्टॉपेज का चयन कर शेल्टर तैयार करेगा। इसमें भैंसाली बस डिपो से आगे दिल्ली रोड की तरफ घंटाघर, मेट्रो प्लाजा, शॉप्रिक्स मॉल, रिठानी, परतापुर समेत बेगमपुल चौराहा, पल्लवपुरम, तेजगढ़ी, मेडिकल संभावित जगहों में शामिल हैं।

मुख्यालय में यात्री शेल्टर की शुरुआत की जा चुकी है। हमारे रीजन में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए शेल्टर की दरकार है। इन शेल्टर पर केवल रोडवेज बसें ही रुकेंगी, जिससे डग्गेमारी भी कम होगी।

नीरज सक्सेना, आरएम