कानपुर। India vs New Zealand Series: भारत के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। धवन को कंधे में लगी चोट के कारण भारतीय टीम स्काॅड से बाहर कर दिया गया। हालांकि धवन की जगह कौन भारतीय बल्लेबाज टीम से जुड़ा है। सलेक्टर्स को इसका एनाउंसमेंट करना बाकी है। बता दें धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में डाइव लगाने के चक्कर में अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। यह चोट इतनी गंभीर थी कि शिखर ने तुंरत मैदान छोड़ दिया था और वह दोबारा बैटिंग करने भी नहीं आ सके।

टीम के साथ नहीं गए थे धवन

करीब डेढ़ महीने लंबे न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया सोमवार रात को यहां से निकल गई थी। टीम के साथ शिखर धवन नहीं गए थे। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि धवन का कीवियों के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल है। अब जब शिखर की ताजा स्कैन रिपोर्ट आ गई, उससे साफ हो गया कि टीम इंडिया का गब्बर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज मिस कर जाएगा।

चोट से पीछा नहीं छुटा पा रहे शिखर

भारत के धुरंधर ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पिछले एक साल से काफी चोटिल हो रहे। पिछले साल वर्ल्डकप के दौरान जहां उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी के दौरान भी शिखर चोट से जूझ रहे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई हालिया सीरीज के पहले वनडे में पैट कमिंस की एक गेंद धवन की पसलियों में आकर लगी थी। हालांकि दर्द के बावजूद धवन ने उस मैच में 96 रन बनाए थे मगर तीसरे वनडे में उनका कंधा इंजर्ड हो गया जिसके बाद वह लंबे वक्त के लिए टीम से बाहर हो गए।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk