पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों पर पहले से ही चल रहे कई मुकदमें

हत्या और अपहरण जैसे अपराधों में पहले से लिप्त थे बदमाश

ALLAHABAD: नवाबगंज के महेशपुर चौपटावापुर से शिवम का अपहरण करने वाले बदमाशों पर पहले से हत्या और अपहरण जैसी वारदात को अंजाम देने के मुकदमें दर्ज थे। मासूम शिवम को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से आजाद कराने के बाद एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने रविवार को अपहरणकर्ताओं को मीडिया के सामने पेश किया। इस दौरान शिवम भी पूरी दिलेरी के साथ मौजूद रहा। शिवम् ने खुद अपहरण की पूरी दास्तां बयां की।

पुलिस की प्लानिंग में फंस गए अपहरणकर्ता

मीडिया से बातचीत के दौरान एसएसपी ने बताया कि सोरांव के पसियापुर नहर ददौली गांव निवासी दिनेश कुमार के आठ वर्षीय पुत्र शिवम को चार मई को जितेंद्र कुमार और रोशन ने अगवा कर लिया था। इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने 17 मई को शिवम के पिता को फोन कर पांच लाख रुपये की मांग की। फिरौती की मांग होने पर नवाबगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम लग गई। पुलिस ने जाल बिछाया और रकम देने के लिए बदमाशों को मंसूराबाद बाईपास पर बुलाया। अपहरणकर्ता शिवम को लेकर पहुंचे। गिरोह के जितेंद्र ने फिरौती की रकम लेने के लिए रणजीत नामक शख्स को भेजा। पुलिस ने घेराबंदी कर बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों ने फाय¨रग भी की। टीम ने शिवम को मुक्त करा जितेंद्र व रोशन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि अभियुक्त जितेंद्र ने बीते वर्ष अपने मित्र दूधनाथ मौर्य निवासी सरायगोपाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जबकि दूसरा रोशन एक शातिर लुटेरा है।

पुलिस ने की बरामदगी

---------------

अभियुक्तों के पास से अपहरण में प्रयुक्त बोलेरो, तमंचा, कारतूस, एक चाकू, सौ-सौ के नोट की 20 गड्डियां एवं तीन मोबाइल बरामद किये गये हैं।

गिरफ्तार बदमाश

-----------

-जितेंद्र कुमार निवासी सरायगोपाल, थाना सोरांव।

-रणजीत निवासी लोही थाना चरवा कौशांबी।

-रोशन लाल निवासी जोगीपुर मऊआइमा इलाहाबाद।