-सात मोबाइल और नकद भी बरामद

-मोबाइल डिटेल से खुल सकते है कई राज

-पटियाला हाउस कोर्ट में किया जाएगा पेश

RANCHI : स्पेशल पुलिस टीम द्वारा चेम्स फोर्ड रोड स्थित इलाहाबाद के एटीएम के पास से अरेस्ट किए गए सुशील श्रीवास्तव हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार विकास तिवारी ने पुलिस के सामने कई खुलासे किए है। जिसमें विकास ने सुशील श्रीवास्तव की हत्या के लिए शूटर हायर करने की बात बताई है। उसने बताया कि इस घटना को अंजाम देने के लिए उत्तर प्रदेश से शूटर राज सिंह को तीस लाख देकर बुलाया गया था। पुलिस ने उसके पास से सात मोबाइल के अलावा कुछ नकद राशि भी बरामद की है। पुलिस के अनुसार विकास के काल डिटेल से कई और राज खुलने की संभावना है। वरीय पुलिस अधिकारियों ने रविवार को विकास के गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है।

स्पेशल टीम लेगी ट्रांजिट रिमांड पर

अरेस्ट के लिए गई स्पेशल टीम विकास को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड में लेने के तैयारी कर रही है। बताया जाता है कि विकास तिवारी के खिलाफ रांची जिला अंतर्गत कोई भी मामला दर्ज होने की सूचना नहीं है। इसलिए स्पेशल टीम विकास तिवारी को रिमांड पर लेने के बाद हजारीबाग पुलिस को सौंप देगी। इसके बाद विकास पर आगे की कार्रवाई हजारीबाग पुलिस ही करेगी।

दो जून को हुई थी हत्या

गौरतलब है कि दो जून, ख्0क्भ् को गैंगरस्टर सुशील श्रीवास्तव की हजारीबाग कोर्ट परिसर में ही हत्या कर दी गई थी। अपराधियों ने एके-ब्7 से अंधाधुंध फायरिंग करते हुए बम भी फेंका था। इस वजह से वहां अफरा-तफरी मच गई थी। सुशील से मिलने आए दो लोग भी इस गोलीकांड में मौत हो गई थी। कोर्ट परिसर में हुए इस गैंगवार में हवलदार देवेंद्र पासवान, रामगढ़ डीसी के बड़ा बाबू जोलेन सोरेन, अधिवक्ता अश्विनी कुमार तथा एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया था। हजारीबाग पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर पटना से इस मामले में शामिल संतोष पांडेय और बिगल प्रजापति को रामगढ़ के चितरपुर इलाके से गिरफ्तार किया था।