patna@inext.co.in

PATNA : पीरबहोर थाना क्षेत्र में एक ज्वेलरी शॉप पर चोरों ने धावा बोला। चोर वहां से 25 लाख रुपए का जेवर लेकर भाग गए। चोर दुकान में वेंटीलेटर हटाकर घुसे थे। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। जानकारी के अनुसार पीरबहोर थाना क्षेत्र के एसएस कैपिटल मार्केट में मदीना ज्वेलर्स है। इसके मालिक शनिवार रात करीब 8.30 बजे शॉप बंदकर वो घर चले गए। रविवार को शॉप बंद रहता है।

फैला दिया था कचरा

सोमवार सुबह करीब 10 बजे जब दुकान मालिक पहुंचे तो देखा कि शॉप के पास कचरा जमा हुआ है। इस पर उन्हे संदेह हुआ तत्काल उन्होंने शटर उठाकर देखा तो अंदर सामान बिखरा हुआ था। तत्काल वो भागकर पुलिस थाने गए। वहां पर उन्होंने शिकायत की। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और तहकीकात की तो पता चला कि चोर दुकान के अंदर के वेंटीलेटर हटाकर अंदर घुसे थे। दुकानदार ने बताया कि करीब 25 लाख रुपए ज्वेलरी गायब हुई हैं। चोर दुकान में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी अपने साथ लेकर गए। इससे उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। वहीं इस घटना के बाद पुलिस पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है कि अगर थाने के पास में ही चोरी हो रही है तो अन्य क्षेत्रों में क्या होगा।

जदयू एमएलसी का घर भी कर दिया साफ

राजधानी में पुलिस एक गिरोह का खुलासा कर रही है तो वहीं दूसरा गिरोह चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगता है। राजधानी में शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के सत्ताधारी एमएलसी मनोज यादव के घर चोरों ने धावा बोला है। चोर उनके घर के बाहर लगे आम के पेड़ पर चढ़े और आंगन में कूद गए। इसके बाद वो लोग अंदर कमरे का ताला तोड़कर सामान लेकर भाग गए।

कीमती सामान की चोरी

घटना के बारे में उस समय पता चला जब एमएलसी की पत्नी दिल्ली से पटना आवास में रहने पहुंची। चोर उनके घर से ज्वेलरी, एलईडी टीवी, नगदी सहित अन्य सामान लेकर भाग गए। ये चोरी मनोज यादव के सरकारी आवास पर हुई है।

संदिग्धों से हो रही पूछताछ

घटना की जानकारी मनोज यादव ने पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरी के सामानों की सूची तैयार की। शुरूआती जांच में पुलिस संदेहियों से पूछताछ कर रही है। जांच के बाद ही मामले में पुलिस किसी ठोस निर्णय पर पहुंच सकेगी।

 

Posted By: Mukul Kumar

Crime News inextlive from Crime News Desk