- लॉकडाउन 4 में छूट की गाइडलाइन आते ही परमिशन के अप्लीकेशन की भरमार

- जीएसटी या टिन नंबर वालों को प्राथमिकता देगा एडमिनिस्ट्रेशन

- टैक्स प करने वाले दुकानदार को करना होगा सदर तहसील में आवेदन

<- लॉकडाउन ब् में छूट की गाइडलाइन आते ही परमिशन के अप्लीकेशन की भरमार

- जीएसटी या टिन नंबर वालों को प्राथमिकता देगा एडमिनिस्ट्रेशन

- टैक्स प करने वाले दुकानदार को करना होगा सदर तहसील में आवेदन

GORAKHPUR:GORAKHPUR: गवर्नमेंट के आदेश पर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन -ब् में छूट दे दी है। लेकिन छूट का लाभ बगैर परमिशन नहीं मिलेगा। ऐसे में इसकी जानकारी होते ही अपने-अपने दिन के हिसाब से दुकानदारों ने भी आवेदन के लिए सदर तहसील में झड़ी लगा दी। कुछ ने ऑनलाइन ही अप्लाई किया तो कुछ दुकानदार सीधे सदर तहसील ही पहुंच गए। बुधवार को पहले के मुकाबले सिटी की सड़कों व मार्केट में चहल-पहल नजर आई। दुकान खोलने के लिए भले ही बहुत से लोगों को ई-परमिशन पास नहीं मिल सका लेकिन उनके मन में यह उम्मीद जरूर जगी है कि उनके भी पास बन जाएंगे तो दुकान भी दिन के हिसाब से खुल जाएगी। हालांकि सदर तहसील प्रशासन की तरफ से उन्हीं दुकानदारों को परमिशन दी जा रही है जो जीएसटी और टिन नंबर से रजिस्टर्ड हैं। जिनके डॉक्युमेंट्स दुरुस्त नहीं हैं, उनके आवेदन भी रिजेक्ट कर दिए जा रहे हैं। जिम्मेदारों का कहना है कि चूंकि लॉकडाउन-ब् में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से करवाना है, ऐसे में सभी दुकानों को पास भी जारी नहीं किया जा सकता है।

शटर उठा तो पुलिस ने कराया बंद

सिटी की सड़कों पर बुधवार सुबह एकदम से सन्नाटा पसरा था। लेकिन दुकान खुलने के निर्धारित वक्त क्क् बजे कुछ दुकानों ने जैसे ही शटर ओपन किया तो पुलिस वाले भी परमिशन लेटर पूछते नजर आए। वहीं कुछ दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती मिलीं। वहीं, सदर तहसील में पहुंचे दुकानदार पास कैसे और कहां से जारी होगा, यह जानकारी हासिल करते नजर आए। वहीं तहसील में बैठे अधिकारी व कर्मचारी भी उन्हें आवेदन के तरीके के बारे में बताते रहे। सदर तहसील के ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम सदर गौरव सिंह सोंगरवाल ने भी स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी दुकानदार तहसील के किसी भी कर्मचारी या बाबू के चक्कर में न पड़े और न ही किसी प्रकार के प्रलोभन के चक्कर में आएं। चूंकि पास के आवेदन ऑनलाइन हो रहे हैं, ऐसे में तहसील आने की जरूरत नहीं है।

ऑफिस वालों की भी निकली भीड़

वहीं टाउनहाल रोड पर बुधवार दोपहर को काफी भीड़ नजर आई। चहल-पहल जबरदस्त थी। कचहरी रोड पर गाडि़यों का तांता लगा हुआ था। कचहरी चौक पर पुलिस वाले भी लॉकडाउन में ढील को लेकर पब्लिक को राहत ही देते नजर आए। वहीं विजय चौक स्थित स्वीट शॉप्स पर होम डिलीवरी की तैयारी चलती रही। हालांकि स्वीट शॉप्स को होम डिलीवरी ही करनी है लेकिन पास अनिवार्य है। असुरन चौक, बशारतपुर, मेडिकल कॉलेज रोड पर प्राइवेट ऑफिसेज भी खुले रहे हालांकि बेहद कम कर्मचारी भी नजर आए।

वर्जन

लॉकडाउन ब् में जिन दुकानों को खोलने की अनुमति है उन्हें ऑनलाइन पास लेना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल जरूर होना है। कोई भी इन नियमों की अनदेखी करते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

गौरव सिंह सोंगरवाल, ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट-एसडीएम सदर

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner