मतदान करने वाले मतदाताओं को डॉक्टर्स देंगे 50 फीसदी की छूट

शहर के सभी डॉक्टर्स ने की पहल, आईएमए की बैठक में फैसला

Meerut. लोकसभा चुनाव के महापर्व में अगर आप अपना योगदान देते हैं तो आपको इलाज में 50 प्रतिशत तक की छूट मिल सकती है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की मेरठ ब्रांच ने यह पहल की है.

12 अप्रैल को मिलेगा लाभ

मंगलवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में आईएमए सचिव डॉ. संदीप जैन ने बताया कि समाज के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने और मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया गया है. उन्होंने बताया कि सभी लोगों को केवल 12 अप्रैल को ही इस योजना का लाभ मिल पाएगा. इसके तहत शहर के सभी डॉक्टर्स ओपीडी कंसल्टेंसी पर 50 प्रतिशत यानी आधी फीस और ब्लड व दूसरी जांचों पर 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी.

दिखाना होगा मतदान का निशान

डॉ. शिशिर जैन ने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए मरीजों को पहले अपनी उंगली पर लगे मतदान चिन्ह को दिखाना होगा. इसकी जांच करने के बाद ही मरीज को यह लाभ दिया जा सकेगा. सभी डॉक्टर्स अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए इस योजना को अपने यहां लागू करेंगे.

होटल में भी 20 प्रतिशत छूट

मतदान को बढ़ावा देने के लिए पेट्रोल पंप एसोसिएशन के डिस्काउंट ऑफर के बाद अब जनपद के विभिन्न व्यापारिक संगठन और चिकित्सक सामने आ रहे हैं. होटल और रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने भी मतदान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वोट डालने वाले मतदाताओं को 20 प्रतिशत डिस्काउंट का ऑफर दिया है.

11 अप्रैल को मिलेगी छूट

मेरठ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के फैसले के मुताबिक मतदान के दिन वोट डालने वाले सभी ग्राहकों को शहर के होटल व रेस्टोरेंट में लंच या डिनर पर 20 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा. लेकिन यह छूट सिर्फ मतदान करने वाले यानि वोटर स्याही देखकर दी जाएगी.

ग्राहकों से मतदान की अपील

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने यह भी निर्णय लिया है कि बुधवार को शहर के सभी होटल व रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों से होटल व रेस्टारेंट स्टॉफ मतदान करने की अपील भी करेगा. कुछ होटलों में मतदान जागरुकता के संदेश भी लिखे जाएंगे.

मतदान के प्रति जागरुकता के लिए होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन सभी प्रतिष्ठानों में आने वाले मतदाताओं को बिल में 20 प्रतिशत का डिस्काउंट देगी. ताकि लोग मतदान करें और जागरुक बने.

विपुल सिंघल, महामंत्री