कानपुर। श्रद्धा कपूर ने बाॅलीवुड में 26 फरवरी, 2010 को अपना पहला कदम रखा था। आज 2019 में उन्हें बाॅलीवुड में डेब्यू किए 9 साल पूरे हो रहे हैं। श्रद्धा की सबसे पहली फिल्म लीना यादव के निर्देशन में बनी अमिताभ बच्चन स्टारर 'तीन पत्ती' थी। फिल्म में अमिताभ और श्रद्धा के अलावा एक्टर आर माधवन और जैकी श्राॅफ भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म की कुल बाॅक्स आॅफिस कमाई 4.76 करोड़ रुपये ही हो पाई जबकि इसकी लागत 18 करोड़ रुपये थी। इस फ्लाॅप फिल्म के बाद श्रद्धा कपूर ने एक और बड़ी फ्लाॅफ फिल्म 'लव का दी एंड' में अभिनय किया। हालांकि नंबर तीन को लोग अपशगुन मानते हैं पर श्रद्धा की पहली फिल्म का नाम 'तीन पत्ती' था जो फ्लाॅप हुई और उनकी तीसरी फिल्म थी 'आशिकी 2' जो सुपर हिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद तो उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।
श्रद्धा कपूर ने इस फ्लाॅप फिल्म से बाॅलीवुड में किया था डेब्यू,'आशिकी 2' से मिली पहचान
इस फिल्म से बाॅलीवुड में जड़ें हुईं मजबूत
'आशिकी 2' में श्रद्धा कपूर के अपोजिट आदित्य राॅय कपूर ने रोमांस किया था और फिल्म मोहित सूरी के निर्देशन में साल 2013 में रिलीज हुई थी। फिल्म में दो लवर्स की कहानी को इतने अच्छे से पर्दे पर उतारा गया था कि वो लोगों की रियल लाइफ से कनेंट कर रही थी। यही वजह है कि फिल्म को तो अपार सक्सेज मिली ही साथ ही श्रद्धा कपूर को भी इस फिल्म से इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिली। कुछ लोग तो इसे ही एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म मानते हैं। इससे पहले वो किसी भी फिल्म से इतना लाइम लाइट में नहीं आई थीं। मालूम हो फिल्म 15 करोड़ रुपये की लागत से बनी थी और बाॅक्स आॅफिस पर इसने कुल 78 करोड़ रुपये की ताबड़तोड़ कमाई कर डाली थी। इसके साथ ही आदित्य राॅय कपूर और श्रद्धा कपूर के करियर की जड़ें बाॅलीवुड में और मजबूत हो गईं।
श्रद्धा कपूर ने इस फ्लाॅप फिल्म से बाॅलीवुड में किया था डेब्यू,'आशिकी 2' से मिली पहचान
इन फिल्मों ने सेट कर दिया करियर
इस फिल्म के बाद श्रद्धा के पास कई बड़ी फिल्मों के आॅफर आने लगे। फिर श्रद्धा फिल्म 'एक विलेन' में साल 2014 में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट दिखीं। इसी साल उन्होंने शाहिद कपूर के साथ 'हैदर' में भी अभिनय किया था। इसके बाद 2015 में 'एबीसीडी 2' रिलीज हुई जिसे बाॅक्स आॅफिस पर काफी सफलता मिली। मालूम हो फिल्म में श्रद्धा के अपोजिट एक्टर वरुण धवन नजर आए। वहीं साल 2017 में एक्ट्रेस अर्जुन कपूर के अपोजिट फिल्म 'हाॅफ गर्लफ्रेंड' में दिखीं। इससे पहले 2016 में उनकी फिल्म 'बागी' भी आई जिसमें उन्होंने टाइगर श्राॅफ संग रोमांस किया था। वहीं बीते साल एक्ट्रेस फिल्म 'स्त्री' में राजकुमार राव के साथ रोमांस करती दिखीं।
श्रद्धा कपूर ने इस फ्लाॅप फिल्म से बाॅलीवुड में किया था डेब्यू,'आशिकी 2' से मिली पहचान
इन फिल्मों में आने वाली हैं नजर
वहीं श्रद्धा कपूर की अपकमिंग फिल्मों की बात की जाए तो एक्ट्रेस इस साल अपनी चार फिल्मों के साथ फैंस को सरप्राइज देने के लिए बिल्कुल रेडी हैं। श्रद्धा कपूर इस साल फिल्म 'छिछोरे' और बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल की बायोपिक में नजर आने वाली हैं। इन दिनों वो साइना नेहवाल की बायोपिक फिल्म के लिए उनके मूव्स और हरकतों को नोटिस करने में व्यस्त हैं। वहीं श्रद्धा साउथ के सुपर स्टार और 'बाहुबली' एक्टर प्रभाष के साथ फिल्म 'साहो' में भी नजर आने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। इस फिल्म की शूटिंग भी अभी जारी है जिसमें प्रभाष का फर्स्ट लुक तो जारी कर दिया गया है पर अभी श्रद्धा का लुक हिडेन है। वहीं इन सभी फिल्मों के अलावा 'एबीसीडी 3' भी इसी साल रिलीज होगी।
श्रद्धा कपूर ने इस फ्लाॅप फिल्म से बाॅलीवुड में किया था डेब्यू,'आशिकी 2' से मिली पहचान

शादी के 20 साल बाद काजोल ने खोला अजय संग अपने रिश्ते का ये राज, हैरान हो जाएंगे आप


तस्वीरें : 'साहो' में श्रद्धा से पहले प्रभाष ने इन 10 बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ किया रोमांस, शादी की ये खबर भी आई सामने

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk