- पॉलिटिकल सवालों से बचे लेकिन केजरीवाल के बारे में कहा, अभी वो बच्चे हैं

- कहा, आज के नेता सेवा धर्म भूल कर करते हैं सिर्फ अपने अधिकारों की बात

- देश का एजुकेशन सिस्टम ऐसा नहीं जो दिला सके सभी को रोजगार

VARANASI: आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रविशंकर ने कहा है कि यदि देश की जनता वास्तव में अच्छा बदलाव चाहती है तो उसे वोट करना होगा। कौन पार्टी अच्छी है या कौन कैंडिडेट अच्छा है इसका डिसीजन हर किसी को स्वविवेक से लेना चाहिए। ये जरूर है कि इस डिसीजन में लोगों को पार्टी या दल की भावना से ऊपर उठ कर सोचना होगा, तभी अच्छे लोग आएंगे और बदलाव नजर आएगा।

बदल चुके हैं नेता

ये बाते श्री श्री रविशंकर ने शुक्रवार को वाराणसी विजिट के दौरान मीडिया से रूबरू होने पर कहीं। डीरेका इंटर कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित रंग दे बसंती प्रोग्राम में आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से एड्रेस करने पहुंचे आध्यात्मिक गुरु श्री रविशंकर ने ये भी कहा कि देश की राजनीति संक्रमण काल से गुजर रही है और इसी वजह नेता हैं। आज के नेता अपना सेवा का धर्म भूल चुके हैं और उन्हें सिर्फ अपने अधिकार याद हैं। नेताओं के इसी रवैये की वजह से आम लोगों की राजनीति के प्रति अरुचि हो गई है।

खुद से लीजिये डिसीजन

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्री श्री से पूछे गये ज्यादातर सवाल पॉलिटिकल रहे जिस पर कुछ भी टिप्पणी करने से वो बचते रहे। अरविंद केजरीवाल की चर्चा चली तो सिर्फ इतना ही बोले कि वो अभी बच्चे हैं। बेरोजगारी के एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इसके लिए लोग और सरकार दोनों ही दोषी है। हमारा एजुकेशन सिस्टम ऐसा है जो हर किसी को रोजगार दिलाने में सक्षम नहीं है। एजुकेशन सिस्टम में बदलाव की जरूरत है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उन्होंने रंग दे बसंती प्रोग्राम को संबोधित किया।