-स्टेशन से गुजरते समय सिगनल हो गए थे रेड, राजधानी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा था

<द्गठ्ठद्द>

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

फतेहगंज पूर्वी में ट्यूजडे को रेलवे ने सिगनल फेल होने के मामले की जांच मुरादाबाद की टीम ने शुरू कर दी है। इस मामले में कई अफसरों पर गाज गिर सकती है। दोपहर करीब दो बजे जब नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ सुपर फास्ट राजधानी एक्सप्रेस बिलपुर स्टेशन से तीव्र गति से गुजर रही थी, तभी सिगनल फेल हो गए थे।

आधा घंटा खड़ी रही थी ट्रेन

अचानक फतेहगंज पूर्वी केबिन के सारे सिगनल रेड हो गए थे। यह देख लोको पायलट के हाथ पैर फूल गए थे। काफी प्रयास के बाद ट्रेन को रोका गया। काफी देर बाद बरेली से आई तकनीकी टीम ने फाल्ट ठीक करने का प्रयास किया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। उसके बाद मुरादाबाद कंट्रोल रूम से स्पेशल टीम को बिलपुर स्टेशन भेजा गया। लगभग आधा घंटे तक राजधानी एक्सप्रेस बिलपुर स्टेशन की मेन लाइन पर खड़ी रही। ट्रेन को कॉशन देकर 20 किमी की रफ्तार से निकाला गया।

वेडनसडे सुबह मुरादाबाद कंट्रोल रूम से आए एचएम विभाग के अधिकारियों ने सिग्नल फेल होने के कारणों की जांच की। इस दौरान अफसरों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। वहीं देर शाम तक सिग्नल व्यवस्था को दुरुस्त करने काम चलता रहा। बताया जा रहा है कि सिग्नल प्रणाली ठीक हो गई है। वहीं इस प्रकरण की जांच उच्च अधिकारियों के निर्देश पर हो रही है। लापरवाही सामने आने पर कई अफसरों पर कार्रवाई हो सकती है।