एक भी नही बिका 50 रुपए का प्लेटफार्म टिकट

ट्रेनों और स्टेशन परिसर में चला सेनेटाइजेशन अभियान

Meerut। कोरोना वायरस की दहशत का असर अब बाजारों के साथ-साथ रेलवे स्टेशन पर भी दिखने लगा है। इसी का नतीजा है कि स्टेशन परिसर समेत ट्रेनों में यात्रियों की संख्या दिनभर घटती जा रही हैं वहीं मंगलवार को प्रदेश सरकार द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट का रेट बढ़ाने के बाद स्टेशन पर जैसे कफ्र्यू ही लग गया। पहले दिन एक भी प्लेटफार्म टिकट की बिक्री नही हुई। हालांकि रेलवे प्रशासन ने बेटिकट यात्रियों की चेकिंग भी नही की गई।

स्टेशन पर होगी चेकिंग

कोरोना अलर्ट और नौचंदी संगम रदद होने के कारण सिटी रेलवे स्टेशन पर लगातार यात्रियों की संख्या कम होती जा रही है। वहीं टिकट का रेट बढ़ने के कारण अनावश्यक रूप से स्टेशन आने वाले लोगों ने भी स्टेशन से दूरी बनाए रखी। हालांकि दिनभर कई लोग प्लेटफार्म पर अनावश्यक रुप से टहलते हुए दिखाई भी दिए जिनकी किसी स्तर पर चेकिंग नही हो रही थी। इस मामले में अब गुरुवार से स्टेशन परिसर में औचक चेकिंग कर प्लेटफार्म टिकट देखा जाएगा।

स्टेशन पर चला अभियान

वहीं कोरोना से निपटने के लिए सिटी स्टेशन के प्रबंधन द्वारा ट्रेनों के कोच से लेकर पूरे स्टेशन परिसर को सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। इसके तहत टिकट काउंटर से लेकर यात्री बेंच, कूडे़दान, लिफ्ट, कोच सभी में दवाई का छिड़काव किया जा रहा है। रेलवे के कर्मचारी स्टेशन परिसर में इन्फेक्शन को रोकने वाले स्प्रे का छिड़काव करते दिखाई दिए।

पहले दिन प्लेटफार्म टिकट नही बिका हालांकि हम गुरुवार को चेकिंग अभियान चलाएंगे। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार के निर्देशानुसार सभी रेल के कोच और रेलवे स्टेशन को सेनेटाइज किया जा रहा है।

आरपी शर्मा स्टेशन अधीक्षक