- प्री एक्टिवेटेड सिम बेचने वाले दुकानदारों को पुलिस ने किया बेनकाब

- मोबाइल कंपनियों के एंप्लाईज की थी मिलीभगत

GORAKHPUR: फर्जी आईडी पर एक्टिवेटेड सिम बेचने वालों पर पुलिस की नजर टेडी हो गई है। सिम बेचने वाले शॉप ओनर्स मोबाइल कंपनियों से सांठ-गांठ कर ज्यादा दाम पर प्री एक्टिवेटेड सिम कार्ड बेच देते हैं। पुलिस ने मंडे इवनिंग बेलीपार एरिया, डवरपार के शॉप मालिक राजीव जायसवाल और एक निजी कंपनी के एंप्लाई विवेक पांडेय को अरेस्ट किया था। पूछताछ में राजीव ने कई मोबाइल कंपनियों के कस्टमर एप्लीकेशन फॉर्म फर्जी तरीके से भरकर प्री एक्टिवेटेड सिम बेचने की बात कबूली है। राजीव ये सिम का‌र्ड्स अधिक दाम पर बेचता था जिसमें मोबाइल कंपनी के एंप्लाई का हिस्सा भी होता था।

बरामद हुए सैकड़ों सिम कार्ड

पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से भारी मात्रा में सिम कार्ड और फर्जी आईडी बरामद किए हैं। राजीव के पास से कस्टमर एप्लीकेशन फॉर्म, मोबाइल कंपनीज के प्री एक्टिवेटेड सिम कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, फोटोग्राफ्स बरामद हुए। जबकि विवेक पांडेय के पास से उसकी मोबाइल कंपनी के एक्टिवेटेड सिम और फोटो आईडीज बरामद किए हैं।

पुलिस टीम को मिला इनाम

फर्जी डॉक्युमेंट्स पर प्री एक्टिवेटेड सिम बेचने वालों पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी ने टीम गठित की थी। क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर रमाकर यादव, आशुतोष सिंह, कांस्टेबल जमील खां, धर्मेद्र तिवारी, अवनिश सिंह, राकेश यादव, देवेंद्र यादव और आशुतोष श्रीवास्तव टीम में शामिल रहे। टीम की कामयाबी पर एसएसपी प्रदीप कुमार ने पांच हजार रुपए का इनाम दिया है।

जिले में क्लीन स्वीप अभियान चलाया जा रहा है पुलिस ने फर्जी सिम के कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। अभी मामले में जांच चल रही है। जल्द ही कुछ लोग और पकड़ में आ जाएंगे।

प्रदीप कुमार, एसएसपी