- कॉलोनी व अपार्टमेंट में नहीं फॉलो किया जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का नियम

- महिलाओं ने की शिकायत, अपार्टमेंट में भी हो पुलिस की गश्त

LUCKNOW: लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में रहने की नसीहत दी जा रही है। इसके बाद भी कई लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। अपनों के बाहर निकलने की वजह से परिजन भी काफी परेशान हैं। वह अपार्टमेंट और कॉलोनी में जमा होकर एक साथ गेम खेल रहे हैं या फिर रोड पर घूम रहे हैं। इस दौरान वह सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। उनके इस स्वभाव से परेशान होकर घर की महिलाएं पुलिस से मदद मांग रही हैं। उनसे अपार्टमेंट और कॉलोनी में गश्त करने की अपील कर रही हैं।

वुड अपार्टमेंट

ऐशबाग बाजारखाला

लॉबी में कर रहे हैं मीटिंग

सर, हमारे अपार्टमेंट की सोसाइटी में सोशल डिस्टेंस मेनटेन नहीं किया जा रहा है। यहां पर दिनभर अपार्टमेंट के लोग लॉबी में एक साथ मीटिंग कर रहे हैं। यहीं नहीं लोग एक साथ घूमने भी निकल रहे हैं। अपार्टमेंट में अगर पुलिस गश्त करे तो साफ नजर आ जाएगा कि लोग कैसे नियमों का उल्लंघन रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा सके। सोसाइटी में बहुत से बच्चे और महिलाएं हैं, जिन्हे बाहर घूमने वालों से खतरा हो सकता है।

कृष्णा अपार्टमेंट

हजरतगंज

क्रिकेट खेल रहे हैं

अपार्टमेंट में कई लोग सुबह से ही क्रिकेट खेलते हैं। रात में आस-पास के एरिया में घूमने जा रहे हैं। कई लोगों को मना भी किया गया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हैं। छुट्टी होने के चलते कई यूथ बाहर से आए दोस्तों के साथ मिल रहे हैं। उन्हें सोसाइटी में भी बुला रहे हैं। यहां अगर पुलिस गश्त करे तो शायद कई लोगों को रोका जा सकता है। बच्चों को कंट्रोल किया जा सकता है, लेकिन टीनएजर्स और यूथ को नहीं रोका सकता है।

सुलभ आवास

गोमतीनगर

बढ़ सकता है खतरा

यहां पर लॉकडाउन का दिन में तो पालन हो रहा है, लेकिन शाम होते ही कॉलोनी व आस-पास के लोगों का जमावड़ा लग जाता है। पुलिस गश्त करती है, लेकिन न तो किसी को टोका जाता है और न ही किसी के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। समय रहते अगर इन्हे नहीं रोका गया तो इलाके में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ सकता है।

घर में ऐसे बिताएं समय

- बुक रीडिंग के साथ-साथ धार्मिक ग्रंथों को पढ़ सकते हैं क्योंकि आम दिनों में इसके लिए टाइम नहीं मिल पाता है

- बच्चे को पढ़ाने के साथ-साथ घर के छोटे-छोटे काम को कर सकते हैं ताकि परिजनों को मदद मिल सके

- मूव देखने के साथ-साथ बच्चों व परिवार के साथ गेम खेल सकते हैं जैसे कैरम, लूडो, चेस इत्यादि

- आप अपने घर में बागवानी पर फोकस करें

- वर्क फॉर्म होम के बाद भी अगर टाइम बचता है तो आप भविष्य की प्लानिंग के साथ-साथ आने वाले दिनों का टाइम टेबिल बना सकते हैं

- अपने बचपन से जुड़ी रोचक आदत को इस समय पूरा कर सकते हैं पेंटिंग, क्राफ्ट इत्यादि

वर्जन

लॉकडाउन के दौरान सभी लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने घरों मे रहें। अपार्टमेंट व कॉलोनी में रहने वाले लोग भी सोशल डिस्टेंस बनाकर रहें। जरूरत पड़ने पर बाहर निकलें। बेवजह घरों से न निकलें और अनावश्यक सोसाइटी की मीटिंग न करें। रोड के साथ-साथ सोसाइटी व कॉलोनी में गश्त बढ़ाई जाएगी। जरूरत पड़ने पर ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

नवीन अरोड़ा, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर